केरल गोल्ड स्मगलिंग केस: CM पर आरोप लगाने के बाद स्वप्ना सुरेश ने कहा, मेरी जान को खतरा

National

केरल गोल्ड स्मगलिंग केस की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश ने बुधवार को कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री पी. विजयन, उनके परिवार व कुछ अधिकारियों को खिलाफ आरोप सिर्फ व्यक्तिगत या राजनीतिक कारणों से नहीं लगाए हैं। उन्होंने कहा, उनकी और उनके परिवार की जान को खतरा है। अगर आगे कुछ हो जाता तो शायद मैं इस बारे में बोलने की हिम्मत न जुटा पाती इसलिए सुरक्षित रहने के लिए मैंने तथ्यों के साथ सभी बयान अदालत के समक्ष पेश किए। उन्होंने कहा, अभी उनके पास बताने के लिए बहुत कुछ है।

सीएम विजयन को दिया था नोटों से भरा बैग

दरअसल, स्वप्ना सुरेश ने मंगलवार को चौंकाने वाला खुलासा किया था, उन्होंने कोर्ट में कहा कि केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन 2016 में दुबई में थे, तब उन्होंने सीएम को नोटों से भरा बैग दिया था। स्वप्ना ने कहा, यह सब 2016 में शुरू हुआ जब मुख्यमंत्री संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर थे। जब मैं वाणिज्य दूतावास में सचिव थी, तब शिवशंकर ने सबसे पहले मुझसे संपर्क किया था। उन्होंने मुझे बताया कि मुख्यमंत्री अपना एक बैग लेना भूल गए हैं और उसे तुरंत दुबई ले जाना है। हमने वाणिज्य दूतावास में एक राजनयिक के माध्यम से बैग को सीएम के पास भेजा। जब इसे वाणिज्य दूतावास में लाया गया तो हमने पाया कि इसमें करेंसी थी। इस तरह यह सब शुरू हुआ।

समय आने पर बाकी खुलासे करूंगी

उन्होंने कहा कि शिवशंकर के निर्देशों का पालन करते हुए बिरयानी के भारी बर्तनों को महावाणिज्य दूतावास से मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास क्लिफ हाउस ले जाया जाता था। इनमें बिरयानी के अलावा अन्य भारी चीजें भी होती थीं। मैं अभी सब कुछ नहीं बता सकती। समय आने पर मैं और खुलासे करूंगी। स्वप्ना ने दावा किया कि हालांकि उसने केंद्रीय जांच एजेंसियों को विस्तृत साक्ष्य दिए, लेकिन अभी भी ऐसे क्षेत्र हैं जिनकी जांच की जरूरत है।

सीएम ने किया आरोपों का खंडन

इन आरोपों के बाद सीएम विजयन ने स्वप्ना के आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया था। उन्होंने कहा, अगर इस तरह के आरोप लगाने वालों को लगता है कि फिर से झूठ फैलाकर उनकी सरकार और उसके राजनीतिक नेतृत्व की इच्छा को चकनाचूर किया जा सकता है, तो यह सफल नहीं होगा।

स्वप्ना सुरेश के खिलाफ मामला दर्ज

सनसनीखेज आरोपों के बाद केरल के पूर्व मंत्री और माकपा नेता केटी जलील ने स्वप्ना सुरेश और पूर्व विधायक पीसी जॉर्ज के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा, स्वप्ना सुरेश ने भाजपा व पीस जॉर्ज के साथ मिलकर साजिश रची है।

-एजेंसियां