Hindenburg की रिपोर्ट को अडानी ग्रुप ने बताया बकवास, कहा- ये एक बड़ी साजिश

Business

अडानी ग्रुप के सीएफओ जुगशिंदर सिंह ने बताया बकवास

अडानी ग्रुप के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर जुगशिंदर सिंह ने हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट को बकवास बताया है। उन्होंने इस रिपोर्ट को तथ्यहीन बताया। सिंह ने कहा कि जो आरोप लगाए गए हैं, वे बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि यह रिपोर्ट दुर्भावना से प्रेरित है। सिंह ने कहा, ‘हिंडनबर्ग रिसर्च ने हमसे संपर्क करने या मैट्रिक्स को वेरिफाई करने की कोशिश नहीं की। यह रिपोर्ट गलत सूचनाओं से भरी है।’ सिंह ने कहा कि रिपोर्ट को निराधार और बदनाम करने वाले तथ्यों को मिलाकर बनाया गया, जिन्हें भारत की सर्वोच्च अदालत की ओर से भी खारिज कर दिया गया था।

अडानी एंटरप्राइजेज के एफपीओ को नुकसान पहुंचाना है लक्ष्य

सिंह ने कहा, ‘इस रिपोर्ट को पब्लिश करने का समय सोच-समझकर चुना गया है। अडानी एंटरप्राइजेज के आने वाले एफपीओ को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से इस रिपोर्ट को पब्लिश किया गया है। यह अडानी ग्रुप की इमेज को नुकसान पहुंचाने के दुर्भावनापूर्ण इरादे से किया गया।’ बता दें कि अडानी एंटरप्राइजेज का 20 हजार करोड़ रुपये का एफपीओ 27 जनवरी को आ रहा है।

दुनिया के अमीरों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आए अडानी

फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर्स के अनुसार गौतम अडानी फिर से दुनिया के टॉप अमीरों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गये हैं। इस लिस्ट में चौथे स्थान पर जेफ बेजोस है। हालांकि, अडानी और बेजोस दोनों की संपत्ति करीब-करीब समान है। अडानी की संपत्ति इस समय 119.5 अरब डॉलर है।

Compiled: up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *