अभिनेत्री यामी गौतम ने की ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तारीफ

Entertainment

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ इस समय हर जगह चर्चा में है। पब्लिक के अलावा बॉलीवुड के सितारे भी इस फिल्म की काफी तारीफ कर रहे हैं। एक दिन पहले ही यामी गौतम भी इस फिल्म के सपोर्ट में आगे आई थीं और उन्होंने सोशल मीडिया पर लोगों से इस फिल्म को देखने की अपील की थी। यामी ने कहा था कि यह फिल्म कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचार को दिखाती है और एक कश्मीरी पंडित की वाइफ होने के नाते वह इसे महसूस कर सकती हैं।

उनसे बात करके पता चली कहानियां

इस बारे में यामी ने कहा, ‘हम सभी को फिल्म के सब्जेक्ट के बारे में अच्छी जानकारी है और मैंने जो भी शब्द ट्विटर पर लिखे, वह दिल से लिखे थे।’ यामी ने कहा कि उनके पति आदित्य धर और उनकी फैमिली के कारण उन्हें कश्मीरी पंडितों का इतिहास पता चला है। उन्होंने कहा, ‘एक कश्मीरी पंडित से शादी करने के बाद और उनमें से कई लोगों से बात करने के बाद मुझे उनकी कई कहानियां पता चली हैं। और जब आपको पता चलता है कि इस पर एक फिल्म बनी है जो उनके साथ घटी घटनाओं को बताती है तो यह जरूरी है कि हम उसका सपोर्ट करें।’

जो भी लिखा दिल से लिखा

यामी ने आगे कहा कि ‘बिल्कुल, जब कश्मीर में यह सब हो रहा था तब हम काफी छोटे थे इसलिए हमें इस बारे में कुछ याद नहीं लेकिन जब आप ऐसी कहानियां सुनते हैं और उस समुदाय का हिस्सा होते हैं तो आप महसूस कर सकते हैं कि यह फिल्म कितनी जरूरी हो जाती है। लोग इस फिल्म के प्रति बेहद इमोशनल हैं और उनकी भावनाएं गहराई से इससे जुड़ी हुई हैं। तो जाहिर तौर पर इसका सपोर्ट करना चाहिए और इस बारे में बात की जानी चाहिए। मैंने जो भी द कश्मीर फाइल्स के बारे में सोशल मीडिया पर लिखा था वह दिल से लिखा था।’

खूब पसंद की जा रही है फिल्म

बता दें कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ जनवरी 1990 में कश्मीरी पंडितों के साथ हुई हिंसा और उनके पलायन पर बनी है। फिल्म में अनुपम खेर के अलावा दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म इस समय बॉक्स ऑफिस पर जोरदार बिजनेस कर रही है।

कनाडा में थियेटर्स के बाहर लगी लंबी लाइन

कनाडा में इंडियन कम्युनिटीने ये फिल्म देखी तो थियेटर्स में मौजूद लोग इमोशनल हो गए। घाटी में कश्मीरी पंडितों के साथ हुई बर्बरता की कहानी को बड़े पर्दे पर देख उनके आंसू नहीं थमे। उन्होंने ऐसी मूवी बनाने के लिए विवेक का शुक्रिया भी अदा किया।

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक 990 में कश्मीरी पंडितों के पलायन के इर्द-गिर्द घूमती फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की कनाडा में स्क्रीनिंग हुई। टोरंटो में बसा भारतीय समुदाय, फिल्म देखने के बाद भावुक हो गया। कई दर्शक रोते नजर आए और फिल्ममेकर को धन्यवाद कहा। वहां पर भी फिल्म को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिला। लोग फिल्म देखने के लिए थियेटर्स के बाहर लाइन में खड़े थे।

विवेक ने भी शेयर किए वीडियो

विवेक अग्निहोत्री ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अलग-अलग जगहों के वीडियो शेयर किये हैं, जहां लोगों की आंखों में आंसू नजर आ रहे हैं। वो फिल्म देखने के बाद इमोशनल हो रहे हैं।

-एजेंसियां