यूपी के कानपुर में करवा चौथ मनाने ससुराल आ रही महिला सिपाही से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

Crime

कानपुर। यूपी के अयोध्या जिले में तैनात महिला हेड कांस्टेबल के साथ कानपुर के सेन पश्चिम पारा क्षेत्र में शनिवार रात रेप की घटना सामने आई है। महिला हेड कांस्टेबल करवाचौथ मनाने के लिए अपनी ससुराल जा रही थी। सादी ड्रेस में महिला सिपाही जब पाली चौराहे पर उतरी तो रात काफी हो चुकी थी। उसका गांव मुख्य सड़क से दूरी पर था। तभी उसे एक बाइक सवार दिखाई दिया।

महिला हेड कांस्टेबल  ने उससे कहा कि “भैया, अगर आप उधर जा रहे हो तो क्या मुझे आगे गांव तक छोड़ दोगे।  जिस पर आरोपी धर्मेंद्र उर्फ कल्लू पासवान ने कहा कि “हां-हां, मैं आपको छोड़ दूंगा।  इस तरह महिला सिपाही धर्मेंद्र की बाइक पर बैठ गई। कुछ दूर जाने पर धर्मेंद्र ने कहा कि मेरा ट्यूबवेल आ गया है, मैं जरा इसे बंद कर देता हूं, और वह बाइक मोड़कर उधर की तरफ जाने लगा। उसकी हरकतों से महिला को शक हुआ तो उसने उधर जाने से मना कर दिया, लेकिन धर्मेंद्र जबरदस्ती करने लगा। उसने महिला के कपड़े फाड़ दिए। रेप करने लगा।

हालांकि, इस घटना का प्रतिरोध करते हुए महिला हेड कांस्टेबल ने गजब की बहादुरी दिखाई जिसकी वजह से आरोपी दरिंदा कुछ ही घंटों पकड़ लिया गया। रेप के दौरान महिला हेड कांस्टेबल ने जमकर विरोध किया और आरोपी की उंगली चबा गई और चेहरे को नोंच डाला। चबाई गई उंगली और चेहरे पर नोंचने के निशान के आधार पर आरोपी की शिनाख्त हो सकी। महिला सिपाही इसका जबरदस्त प्रतिरोध किया, जिसमें उसका एक दांत भी टूट गया। हालांकि आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला। महिला ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने केस दर्ज कर कुछ घंटों में ही आरोपित धर्मेंद्र उर्फ कल्लू को गिरफ्तार कर लिया।

मामले में जॉइंट सीपी (पुलिस कमिश्नर) हरिश्चंद्र ने कहा कि धर्मेंद्र उर्फ कल्लू पासवान इतना शातिर था कि घटना के बाद जब उसे आभास हो गया कि मामला पुलिस तक जाएगा तो वह पहले ही एक दूसरी पुलिस चौकी में पहुंच गया। वहां जाकर कहने लगा कि मेरी बाइक चोरी हो गई है। इस दौरान पीड़ित महिला सिपाही नजदीकी पुलिस चौकी पहुंच गई। उसने अपने साथ हुई रेप की घटना की जानकारी दी। तभी पुलिस वाले धर्मेंद्र को लेकर बाइक चोरी की जानकारी लेने उसी थाने आ गए, जहां महिला ने उसे पहचान लिया।फिलहाल, महिला सिपाही की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज करके धर्मेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया है।

चेहरे पर दाग और उंगली कटी होने से  पकड़ा गया आरोपी 

एडीसीपी मनोज पांडे ने बताया कि दुष्कर्म के आरोप में सेन पश्चिम पारा क्षेत्र निवासी धर्मेंद्र उर्फ कल्लू को पकड़ा गया है। पीड़िता का मेडिकल कराया गया है। चेहरे पर दाग और उंगली कटी होने से आरोपी पकड़ा गया। हेड कांस्टेबल से रेप के बाद एक्टिव हुई पुलिस ने इलाके में सर्च अभियान चलाया तो चेहरे पर कट के निशान और अंगुली कटी हुई देख पुलिस ने आरोपित को दबोच लिया। पूछताछ में आरोपित ने वारदात को अंजाम देने की बात कबूल ली।

साभार सहित