अभिषेक बनर्जी रेड लाइन क्रॉस कर चुके हैं, तत्काल कार्रवाई की दरकार: राज्‍यपाल

Politics

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने न्यायपालिका की आलोचना करने को लेकर तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी पर पलटवार करते हुए कहा कि वो रेड लाइन क्रॉस कर चुके हैं। जगदीप धनखड़ ने आरोप लगाया कि राज्य में संवैधानिक अधिकारियों पर हमले हो रहे हैं।

राज्यपाल ने कहा कि वह बनर्जी की ओर से की गई टिप्पणियों को गंभीरता से ले रहे हैं। उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव से इस मामले में तत्काल कार्रवाई शुरू करने का कहा। दार्जिलिंग के यात्रा के समय बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचने पर धनखड़ ने कहा राज्य में संवैधानिक संस्थाओं पर हमले हो रहे हैं, न्यायपालिका हमला निंदनीय है।

न्यायाधीश पर हमला करना सबसे निंदनीय है

राज्यपाल ने कहा कि एक जनसभा में एसएससी घोटाले की सीबीआई जांच का आदेश देने वाले न्यायाधीश पर हमला करना सबसे निंदनीय है। उन्होंने अभिषेक बनर्जी का बिना नाम लिए कहा कि माननीय संसद सदस्य ने रेड लाइन को पार किया है। कलकत्ता हाई कोर्ट ने पिछले एक साल में कई मामलों में सीबीआई जांच का आदेश दिया है, जिसमें चुनाव के बाद की हिंसा और स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) की ओर से शिक्षकों की भर्ती शामिल है।

क्या कहा था अभिषेक बनर्जी ने?

बनर्जी ने शनिवार को हल्दिया में एक रैली में राज्य में ‘प्रत्येक मामले’ में सीबीआई जांच को लेकर एक प्रतिशत न्यायपालिका” की आलोचना की थी। बनर्जी ने कहा था, ‘मुझे यह कहते हुए शर्म महसूस हो रही है कि न्यायपालिका में एक या दो ऐसे लोग हैं जो प्रत्येक मामले में सीबीआई जांच का आदेश दे रहे हैं। यह न्यायपालिका का केवल एक प्रतिशत है….।” उन्होंने कहा था, ‘अगर आपको लगता है कि सच बोलने के लिए आप मेरे खिलाफ कार्रवाई करोगे तो मैं हजार बार सच बोलूंगा।’

-एजेंसियां