आगरा: विद्युत ट्रांसफार्मर में लगी अचानक से भीषण आग, बाजार में मची अफरातफरी, बड़ा हादसा टला

Regional

आगरा: थाना सदर क्षेत्र के सौदागर लाइन में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब पुलिस चौकी के पीछे रखे ट्रांसफार्मर में अचानक से आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और विद्युत ट्रांसफार्मर धू-धू कर जलने लगा। विद्युत ट्रांसफार्मर में लगी आग से बाजार में हड़कंप मच गया। लोग इधर-उधर भागने लगे। तुरंत इसकी सूचना क्षेत्रीय पुलिस और फायर विभाग को दी। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और दमकल की गाड़ियां भी आ गई। दमकल कर्मचारियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया।

विद्युत ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग के चलते सौदागर लाइन मार्केट में अफरा-तफरी मच गई। आसपास की दुकानों के शटर गिरने लगे। लोग अपने दुकान को बंद करके इधर उधर भागने लगे। दुकानदारों को डर था कि विद्युत ट्रांसफार्मर में लगी आग से कोई बड़ा हादसा न हो जाए लेकिन दमकल कर्मचारियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया तो दुकानदारों ने भी राहत की सांस ली।

पुलिस ने रूट कराया डायवर्ट

विद्युत ट्रांसफर में लगी आग के चलते मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत उस रूट पर आवागमन बंद करा दिया। थोड़ी देर में जाम लगने लगा तो पुलिस रूट डायवर्ट कर के लोगों को निकालने में जुट गई जिससे किसी भी तरह की लोगों परेशानी न हो।

मौके पर पहुंची टोरंट की टीम

इस घटना की सूचना मिलते ही उस क्षेत्र की विद्युत सप्लाई भी बंद कर दी गई। टॉरेंट की टीम भी मौके पर पहुंच गई विद्युत ट्रांसफार्मर में लगी आग पर काबू पाए जाने के बाद टोरंट टीम ने भी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की कवायद शुरू कर दी।

बड़ा हादसा टला

विद्युत ट्रांसफार्मर में अचानक से लगी आग पर दमकल कर्मचारियों ने बमुश्किल काबू पा लिया। लोगों का कहना था कि दमकल कर्मचारियों ने समय रहते आग पर काबू पाया नहीं तो किसी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता था। संभव है कि आसपास की दुकानें भी इस अग्निकांड की चपेट में आ सकती थी।

-एजेंसी