आगरा में हुआ बड़ा हादसा: बटेश्वर की यमुना नदी में तीन युवकों की डूबकर हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

स्थानीय समाचार

आगरा। जनपद के थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत तीर्थ धाम बटेश्वर में पूजा अर्चना स्नान करने आए तीन युवक नहाते समय यमुना नदी के गहरे पानी में डूब गए। पानी में डूबने से तीनों युवकों की मौत हो गई। पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर नदी से युवकों शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

जानकारी के अनुसार आशीष पुत्र प्रेम सिंह उम्र करीब 20 वर्ष निवासी गांव पीताबाई पोखर थाना फतेहाबाद सोमवार को सुबह तड़के अपने रिश्तेदार कन्हैया पुत्र बंटू उम्र 25 वर्ष निवासी बोदला आगरा, आयुष पुत्र सितारी उम्र करीब 18 वर्ष निवासी गांव पीताबाई पोखर, एवं दोस्त सौरभ पुत्र पूरन सिंह उम्र करीब 20 वर्ष निवासी गांव कछियाई थाना फतेहाबाद के बाइकों द्वारा अपने गांव से चारों युवक तीर्थ धाम बटेश्वर में भगवान भोले के दर्शन पूजा अर्चना करने एवं यमुना नदी में स्नान करने के लिए आए थे।

पूजा अर्चना करने से पूर्व चारों दोस्त एक साथ तीर्थ धाम बटेश्वर के यमुना नदी के नए घाट पर नदी के पानी में नहाने लगे। यमुना नदी में नहाने के बाद युवक आशीष नदी के पानी से बाहर किनारे घाट पर निकल आया। युवक कन्हैया, आयुष, सौरभ नदी में स्नान करते हुए रह गए। तीनों युवक एक साथ नहा रहे थे, तभी अचानक नदी के गहरे पानी में युवक डूबने लगे। एक दूसरे को बचाते समय चीख-पुकार के साथ तीनों युवक पानी में डूब कर लापता हो गए। जिसे वहां मौजूद श्रद्धालुओं में हड़कंप मच गया।

नदी किनारे खड़े आशीष ने अपने दोस्तों को बचाने के लिए अन्य लोगों को आवाज लगाई। युवक की आवाज सुनकर मौके पर ग्रामीण और श्रद्धालु एकत्रित हो गए तत्काल पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से नदी के पानी में लापता हुए तीनों युवकों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। जहां गोताखोरों ने लापता हुए युवकों को खोजने के लिए यमुना नदी के पानी को खंगाला। करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद स्थानीय गोताखोरों ने रेस्क्यूकर एक-एक करके पानी में डूबे तीनों युवकों के शवों को मृत अवस्था में बाहर निकाला। पानी में डूबने से तीनों युवकों की एक साथ मौत हो गई। तीन युवकों की एक साथ हुई मौत से परिजनों और रिश्तेदारों में कोहराम मच गया। वहीं पुलिस ने मृत हुए तीनों युवकों के शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बड़े हादसे से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।