अरुणाचल प्रदेश में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, रेस्क्यू टीम भेजी गई

National

तूतिंग हेडक्वॉर्टर से 25 किमी दूर हादसा

गुवाहाटी मेां रक्षा विभाग के पीआरओ का कहना है, ‘ अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले में तूतिंग मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर सिंगिंग गांव के पास आज भारतीय सेना का रुद्र हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मौके पर रेस्क्यू टीम भेजी गई है।’ चिंता की बात यह है कि दुर्घटनास्थल काफी दुर्गम इलाके में है। यह इलाका किसी भी सड़क से नहीं जुड़ा हुआ है। ऐसे में रेस्क्यू के काम में मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। जिस जगह पर हादसा हुआ है, वह तूतिंग हेडक्वॉर्टर से कुछ दूरी पर है। क्रैश साइट का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पहाड़ी के पास से धुआं उठता देखा जा रहा है।

पांच अक्टूबर को चीता हुआ था क्रैश

इससे पहले पांच अक्टूबर को अरुणाचल के तवांग इलाके के पास भारतीय वायुसेना का चीता हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। हादसे में एक पायलट ने जान गंवाई थी। हादसे के वक्त हेलिकॉप्टर में दो पायलट सवार थे। गंभीर रूप से घायल हुए पायलटों में से एक लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव की इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

भारतीय सेना की तरफ से जानकारी में कहा गया था, ‘तवांग के पास अग्रिम क्षेत्र में उड़ान भर रहा सेना का चीता हेलीकॉप्टर सुबह करीब 10 बजे नियमित उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दोनों पायलटों को नजदीकी सैन्य अस्पताल ले जाया गया।’

-एजेंसी