झारखंड: देवघर का त्रिकूट पर्वत रोपवे हादसा, रेस्क्यू के लिए सेना ने शुरू किया ऑपरेशन

City/ state Regional

झारखंड में देवघर के त्रिकूट पर्वत पर हुए रोपवे हादसे के बाद वहां फंसे लोगों को रेस्क्यू करने के लिए सोमवार की सुबह से सेना ने भी ऑपरेशन शुरू कर दिया। इसके लिए सेना के हेलीकॉप्टर को लगाया गया है। अभी 48 लोग अलग-अलग ट्रॉलियों में लगभग 2000 फीट की ऊंचाई पर फंसे हुए है। रविवार शाम हुए इस हादसे में एक महिला की मौत हो गयी जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए है।

रेस्क्यू में भारतीय वायुसेना, आईटीबीपी और एनडीआरएफ की टीम जुटी हैं। इंडियन एयर फोर्स द्वारा हेलीकॉप्टर के माध्यम से रेस्क्यू करने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन तार की वजह से हेलीकॉप्टर को परेशानी हो रही हैं। हेलीकॉप्टर से रस्सी के सहारे एयरफोर्स के जवान केबिन तक पहुंचने की मशक्कत कर रहे हैं।

इंडियन एयरफोर्स की टीम लगाकार बचाव कार्य में जुटी हैं। गहराई ज्यादा होने की वजह से एयरफोर्स के जवान को केबिन तक पहुंचने में दिक्कत हो रही है। वहीं तार की वजह से फिर से हेलीकॉप्टर को बैरंग लौटना पड़ रहा है। रेस्क्यू के लिए जवान अभी तक केबिन तक नहीं पहुंच पाये हैं, प्रयास जारी हैं। रोपवे हादसे में फंसे लोग रात भर ट्रॉली में बैठे रहे। एक-दूसरे से बात करके अपनी डर को खत्म किया। सुबह होते ही सेना ने रेस्क्यू शुरू किया।

-एजेंसियां