आगरा: सिंधी बाजार के व्यापारियों से खरीददारी न करने का ऑडियो वायरल, हिंदूवादी नेताओं ने की शिकायत

City/ state Regional

आगरा। ताजनगरी में सड़क पर नमाज का हिंदूवादी नेताओं ने विरोध किया था लेकिन पुलिस ने मामला किसी तरह से संभाल लिया था। जिसके बाद अब सोशल मीडिया पर मुस्लिम समुदाय से जुड़े कुछ लोग इस मामले को लेकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश में जुटे हैं। सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हो रहा है जिसमें सिंधी बाजार के कुछ विशेष समुदाय के व्यापारियों का विरोध किया जा रहा है और उनसे ईद का सामान ना खरीदने की अपील की जा रही है। इस बात पर हिंदूवादी नेताओं ने ऐतराज जताते हुए पुलिस से इसमें हस्तक्षेप करने की मांग की है। वहीं हिंदूवादी नेताओं ने एसपी सिटी से मिलकर सांप्रदायिकता फैलाने वालों पर कार्रवाई की मांग की है। हालांकि पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल में लगी हुई है।

आपको बता दें 3 अप्रैल को अखिल भारत हिंदू महासभा की ओर से आगरा के थाना एमएम गेट के पास गुड़ की मंडी में स्थित इमली मस्जिद के सामने होने वाली नमाज का विरोध किया गया था। उन्होंने हाईकोर्ट के आदेशों का हवाला देते हुए सड़क पर नमाज को नियम विरुद्ध बताया था। नमाज न रुकने पर खुद वहीं जाकर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था। इसके बाद पुलिस ने काफी जद्दोजहद के बाद पूरे मामले को संभाला और मस्जिद के जिम्मेदार लोगों से नमाज के दौरान सड़क बंद न करने की अपील की थी जिससे यह पूरा मामला सुलझ गया था।

जिले में सड़क पर नमाज न होने देने का मामला सुर्खियों में आने के बाद आगरा में मुस्लिम समाज के लोगों के व्हाट्सएप ग्रुप में पोस्ट शेयर कर अपील की जा रही है। उनसे कहा जा रहा है कि ‘बाजार के एक समुदाय के व्यापारियों को नमाज से शिकायत थी और उन्होंने हिंदू वादी नेताओं को इसका विरोध करने के लिए बुलाया था। इसलिए इन लोगों से कोई भी मुसलमान सामान नहीं खरीदेगा और कपड़े भी अपने धर्म के लोगों से सिलवाएगा। इन लोगों से लड़ने का बस यही तरीका है।’

सोशल मीडिया पर इस तरह के मैसेज वायरल होने के बाद अखिल भारत हिंदू महासभा के रौनक ठाकुर ने बताया कि इस तरह की पोस्ट से सांप्रदायिकता फैलाने की कोशिश की जा रही है। हमने इस ऑडियो और ग्रुप का स्क्रीनशॉट लेकर एसपी सिटी विकास कुमार से मुलाकात की है और सांप्रदायिकता फैलाने वाले आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

वहीं इस पूरे मामले में एसपी सिटी विकास कुमार का कहना है कि हिंदू वादी नेताओं की शिकायत के आधार पर ऑडियो की जांच पड़ताल की जा रही है। किसी भी तरीके से माहौल बिगड़ने नहीं दिया जाएगा।