किडनी की समस्या से जूझ रहे ‘ससुराल सिमर का’ फेम टीवी एक्टर आशीष रॉय का निधन

Entertainment

मुंबई। पिछले कुछ सालों से किडनी की समस्या से जूझ रहे पॉप्युलर टीवी एक्टर आशीष रॉय का निधन हो गया, जिससे पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।

हाल ही टीवी एक्ट्रेस लीना आचार्य का किडनी फेल होने से निधन हो गया था और अब उनके बाद एक्टर आशीष रॉय इस दुनिया से चल बसे। आशीष रॉय का भी किडनी की समस्या के कारण निधन हो गया है।

आशीष रॉय काफी सालों से किडनी की समस्या से परेशान थे और उनका इलाज चल रहा था। आशीष रॉय ने अपने घर पर अंतिम सांस ली। CINTAA के सीनियर जॉइंट सेक्रेटरी अमित बहल ने इस खबर की पुष्टि की। अमित बहल ने कहा, ‘आशीष रॉय का उनके घर पर निधन हो गया। डायरेक्टर अरविंद बब्बल ने मुझे फोन पर इसकी जानकारी दी थी।’

मई 2020 में फेसबुक पर मांगी थी आर्थिक मदद, इलाज के लिए भी नहीं थे पैसे

कई फिल्मों और टीवी शोज का हिस्सा रहे आशीष रॉय की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं थी। उनके पास इलाज के लिए भी पैसे नहीं थे। इसी साल मई में उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर इंडस्ट्री और अन्य लोगों से आर्थिक मदद मांगी थी। किडनी की समस्या के कारण उनका डायलिसिस चल रहा था, जिसके लिए उन्हें पैसों की सख्त जरूरत थी।

जनवरी 2020 में भी हुए थे भर्ती, चल रहा था डायलिसिस

इसी साल यानी 2020 में जनवरी में भी उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। आशीष रॉय की सेहत अचानक ही गिरनी शुरू हो गई थी, जिसके बाद तंग आकर उन्होंने सोशल मीडिया पर भगवान से मौत की गुहार लगाई थी।

2019 में लकवा का शिकार हो गए थे आशीष, काम मिलना हो गया था बंद

साल यानी 2019 में आशीष रॉय को पैरालिटिक अटैक यानी लकवा मार गया था, जिसके कारण उन्हें तब अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। एक इंटरव्यू में आशीष ने बताया था कि 2019 में लकवा मार जाने के बाद वह ठीक हो गए थे लेकिन उन्हें कोई काम नहीं मिला। काम नहीं मिला तो उन्होंने अपनी जमापूंजी के दम पर ही गुजारा करना शुरू कर दिया।

शरीर में जमा हो गया था 9 लीटर पानी

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, ‘अगर इंडस्ट्री वालों ने उन्हें काम नहीं दिया तो हालत खराब हो जाएगी। मदद नहीं मिली तो उन्हें कोलकाता रह रही बहन के यहां शिफ्ट होना पड़ेगा। आशीष रॉय ने बताया था कि उनकी किडनियां काम नहीं कर रही हैं और उनके शरीर में करीब 9 लीटर पानी जमा हो गया है। उस वक्त डॉक्टर यह फैसला करने वाले थे कि आशीष को डायलिसिस की जरूरत है या नहीं।

इन टीवी शोज में किया काम

आशीष रॉय ने ‘ससुराल सिमर का’, ‘बनेगी अपनी बात’, ‘ब्योमकेश बख्शी’, ‘यस बॉस’, ‘बा बहू और बेबी’, ‘मेरे अंगने में’, ‘कुछ रंग प्यार के ऐसे भी’ और ‘आरंभ’ जैसे दर्जनों टीवी शोज में काम किया।

हॉलिवुड फिल्मों में की डबिंग

टीवी के अलावा वह हॉलिवुड फिल्मों की डबिंग भी करते रहे हैं। वह एक वॉइस ओवर आर्टिस्ट हैं और उन्होंने ‘सुपरमैन रिटर्न्स’, ‘द डार्क नाइट’, ‘गार्जियन्स ऑफ द गैलेक्सी’, ‘द लेजेंड ऑफ टार्जन’ और ‘जोकर’ जैसी कई फिल्मों के विभिन्न किरदारों के लिए डबिंग की है।

-एजेंसियां