Agra News: यूपी वेडिंग का दीपावली उत्सव 26 को, होगा राम बारात- जनकपुरी में बैंड और सजावट के सहयोगियों का सम्मान

विविध

यूपी वेडिंग इंडस्ट्री एसोसिएशन करेगी अनूठी पहल, दीपावली उत्सव में होगी डेस्टिनेशन वेडिंग पर चर्चा

दीपावली उत्सव के पोस्टर विमोचन संग आने वाले सहालग को लेकर वैवाहिक उद्यमियों ने कसी कमर

आतिथ्य सत्कार में नहीं छोड़ेंगे कसर, वैवाहिक आयोजन की स्मृतियों को बनाएंगे विशेष यादगार

आगरा। भौगोलिक एवं एतिहासिक नजरिये से आगरा आज डेस्टिनेशन वेडिंग का सबसे उपयुक्त स्थल बन चुका है। अब इस स्थल को आतिथ्य सत्कार की दृष्टि से भी अविस्मरणीय बनाना है। आने वाले सहालग के सीजन को देखते हुए यूपी वेडिंग इंडस्ट्री एसोसएिशन ने कमर कस ली है। इस विचार पर काम करते हुए सोमवार को फतेहबाद रोड स्थित होटल ग्रांड मर्क्योर में यूपी वेडिंग इंडस्ट्री एसोसिएशन की कार्यकारिणी बैठक एवं दीपावली उत्सव का पोस्टर विमोचन समारोह आयोजित किया गया।

अध्यक्ष मनीष अग्रवाल रावी ने बताया कि आगामी 26 अक्टूबर को फतेहाबाद रोड स्थित होटल ग्रांड मर्क्योर के कंवेंशन सेंटर पर वेडिंग डेस्टिनेशन को प्रदेश में बढ़ावा देने हेतु विचारशाला, दीपावली उत्सव संग सम्मान समारोह आयोजित होगा। आयोजन के प्रथम सत्र में प्रदेश में बढ़ रही वेडिंग डेस्टिनेशन की संभावनाओं को और अधिक रफ्तार देने हेतु विचार रखे जाएंगे। दूसरे सत्र में उत्तर भारत की सबसे भव्य राम बरात एवं जनकपुरी आयोजन में प्रमुख भूमिका निभाने वाले 11 से अधिक बैंड, सजावट, साउंड आदि उद्यमियों का सम्मान किया जाएगा।

महासचिव संदीप उपाध्याय ने बताया कि आगरा में स्थानीय वैवाहिक समारोह के साथ डेस्टिनेशन वैवाहिक समारोह भी तेजी से बढ़ रहे हैं। आतिथ्य सत्कार की दृष्टि से वैवाहिक उद्योग से जुड़े उद्यमी और अधिक क्या कर सकते हैं इसकी संभावनाएं विचारशाला में तलाशी जाएंगी। दीपावली उत्सव के अंतर्गत सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। आयोजन में आगरा समेत आसपास के जनपदों के वैवाहिक उद्योग से जुड़े उद्यमियों की बड़ी संख्या में सहभागित रहेगी।

पोस्टर विमोचन समारोह के बाद वैवाहिक उद्योग से जुड़े उद्यमियों ने नवंबर, दिसंबर, जनवरी एवं फरवरी के सहालग सीजन के लिए कमर कसी। सभी ने विचार किया कि इस सीजन को अतिथियों के लिए इतना अधिक अविस्मरणीय बनाया जाए कि लोग अन्य प्रदेशों के स्थान पर उत्तर प्रदेश और विशेषकर आगरा को ही अपने जीवन की अमूल्य यादों की लिए चुनें।

अतिथि देवो भवः की पंक्ति के प्रति संकल्पित होते हुए पोस्टर विमोचन समारोह में होटल के जनरल मैनेजर विवेक महाजन, बनी सिंह, आशीष बंसल, मनोज शर्मा, अमन कपूर, भूपेंद्र सिंह, प्रेम सिंह, यश भगत, हिना चावला, आशीष बंसल, मुकेश शुक्ला, अभिषेक कुमार, मनीष अग्रवाल, विमल गोयल, शिखा जैन, सी पी. शर्मा, रोहित राजपूत, विनोद चैधरी, मनीष सिंघल, प्रशांत चतुर्वेदी, जतिन बाधवा, गप्पू शर्मा, आशीष दुबे आदि उपस्थित रहे।