Agra News: दशहरा शोभायात्रा कल, उखड़ी सड़कों पर कैसे निकलेंगी झांकिया?

स्थानीय समाचार

आगरा: 12 अक्टूबर को प्राचीन मंदिर श्रीरामचंद्र जी महाराज, जटपुरा से धूमधाम के साथ दशहरा शोभायात्रा निकाली जाएगी। लेकिन शोभायात्रा के मार्ग पर जगह-जगह उखड़ी सड़कों ने आयोजन को मुश्किल बना दिया है। मंदिर के सामने की सड़क पर गिट्टियां पड़ी हुई हैं और शोभायात्रा मार्ग की साफ-सफाई भी नहीं कराई गई है।

आयोजन समिति के पदाधिकारियों में इस स्थिति को लेकर रोष है। उन्होंने बताया कि हर वर्ष नगर निगम द्वारा शोभायात्रा में सहयोग के लिए धनराशि प्रदान की जाती थी, लेकिन इस वर्ष यह सहायता भी नहीं मिली है।

आयोजन समिति के अध्यक्ष विनय अग्रवाल ने कहा कि लगभग एक माह पूर्व शोभायात्रा मार्ग को दुरुस्त करने और साफ-सफाई के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया था, लेकिन आज तक न तो मार्ग की सफाई हुई है और न ही सड़कों को ठीक करवाया गया है। मंदिर के सामने से लेकर न्यू राजा मंडी कालोनी तक (लगभग 250 मीटर) सड़क पर गिट्टियां पड़ी हैं।

श्रीराम और लक्ष्मण के स्वरूप, हनुमान जी के साथ वानर सेना और रावण की सेना सहित सभी पदाधिकारी पैदल चलकर मंदिर से निकलते हैं। ऐसे में भारी मुकुट और आभूषण से सजे स्वरूपों को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

महामंत्री राजपाल यादव, अध्यक्ष विनय अग्रवाल, महेन्द्र खंडेलवाल, राहुल चतुर्वेदी और अन्य सदस्यों ने रोष व्यक्त करते हुए अधिकारियों से अपील की है कि आज दिन में शोभायात्रा मार्ग के सभी कार्य किए जाएं।

अब यह देखना होगा कि प्राचीन शोभायात्रा को लेकर अधिकारी कितने सजग रहते हैं और शोभायात्रा के मार्ग को दुरुस्त करते हैं, या फिर आयोजन समिति को उखड़ी सड़कों पर ही शोभायात्रा निकालनी पड़ेगी।