Agra News: आगरा-बाह रोड पर भीषण सड़क हादसा, आमने सामने से भिड़ी दो बस, 25 यात्री घायल

Regional

आगरा। आगरा-बाह मार्ग पर धर्मनगर गांव के पास आज पूर्वाह्न दो बसों की आमने-सामने की भीषण भिड़ंत में 25 यात्री घायल हो गए। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख पुकार मच गई। टकराने वाली बसों में एक डग्गेमार है जबकि दूसरी रोडवेज की। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गई थी।

टक्कर इतनी भीषण थी कि बसों के आगे के हिस्सों के परखच्चे उड़ गए। दोनों ही बसों में यात्री सवार थे। दोनों की स्पीड भी ठीकठाक थी। दुर्घटना के धमाके और यात्रियों की चीखपुकार सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। बसों में पीछे बैठे यात्रियों को तो ज्यादा चोटें नहीं आईं, लेकिन आगे की सीटों पर बैठे यात्री बुरी तरह घायल हो गए।

घटनास्थल का दृश्य बहुत ही ह्रदय विदारक था। दुर्घटनाग्रस्त बसों में फंसे यात्रियों को लोगों ने बाहर निकाला। लोग जमीन पर घायलावस्था में औंधे मुंह पड़े हुए थे। अन्य यात्री और ग्रामवासी इन्हें संभाल रहे थे। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल भिजवाया।

कुछ यात्रियों की हालत गंभीर होने पर उन्हें आगरा भेजा गया है। घायल हुए यात्रियों के नाम पतों का ब्यौरा पुलिस एकत्रित कर रही है।

यह हादसा परिवहन और पुलिस की लापरवाही का परिणाम भी कहा जा सकता है। आगरा-बाह मार्ग पर बड़ी संख्या में डग्गामार बसें हर रोज दौड़ती हैं। दुर्घटनाग्रस्त प्राइवेट बस का नंबर यूपी 13 एटी 5850 है। जाहिर है कि ये बस आगरा की न होकर बाहर की है। अवैध बसें बेखौफ चलती हैं। इलाका पुलिस और परिवहन विभाग की मिलीभगत के बगैर यह संभव नहीं है।