अखिलेश यादव की सपा का जम्मू-कश्मीर चुनाव में हुआ बुरा हाल, NOTA से मुकाबले में भी पिछड़े

Politics विविध

जम्मू कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के लिए मंगलवार सुबह से मतगणना जारी है। जिसमें अभी तक आए नतीजों में कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन की सरकार बनती नजर आ रही है। जबकि भाजपा बहुमत से काफी दूर नजर आ रही है। हालांकि, इस चुनाव में जिस पार्टी को सबसे बड़ा झटका लगा है, वह अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी है।

दरअसल, जम्मू-कश्मीर चुनाव में समाजवादी पार्टी ने 20 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें जम्मू की पांच और कश्मीर की 15 सीटें शामिल रहीं। लेकिन, पार्टी को एक भी सीट नहीं मिलती दिख रही है। यहां तक कि रुझानों में सपा का वोट शेयर नोटा से भी कम है। दोपहर 2 बजे तक जम्मू-कश्मीर में नोटा को 1.48 प्रतिशत वोट मिला है, जबकि सपा को 0.15 प्रतिशत वोट मिल रहे हैं।

दोपहर 2 बजे तक आए रुझानों में कांग्रेस-एनसी गठबंधन को 51 सीटें, भाजपा को 28 सीटें मिलती दिख रही हैं, जबकि पीडीपी के खाते 2 सीटें आ रही हैं। अन्य को 9 सीटों पर बढ़त मिल रही है। बता दें कि सपा ने जम्मू कश्मीर की बारामूला, बांदीपोरा, वगूरा क्रीरी, करनाह, पट्टन, कुपवाड़ा, गुलमर्ग, रफीबाद, त्रेहगाम, लोलाब, विजयपुर, उधमपुर वेस्ट, चेनानी, नागरोटा, हजरतबल, बड़गाम, बीडवाह, हब्बाकदल और ईदगाह सीट पर उम्मीदवार उतारे थे।

साभार सहित