आगरा में तैनात STF इंस्पेक्टर यतींद्र शर्मा ने की ईमानदारी की मिसाल पेश – यात्री ने वीडियो किया वायरल

स्थानीय समाचार

उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में एसटीएफ यूनिट में तैनात इंस्पेक्टर यतीन्द्र शर्मा ने साबित कर दिखाया है कि आगरा में तैनात पुलिसकर्मी ईमानदारी के साथ-साथ ”सुरक्षा आपकी, संकल्प हमारा” के उद्देश्य से काम कर रहे है। हाल ही में आगरा GRP पुलिस स्टेशन के आरक्षी द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए एक बुजुर्ग फरियादी की जान बचायी गई थी यह खबर लगातार सोशल साईट पर चर्चा का विषय बनी हुई थी ऐसे में दूसरी खबर ने उत्तर प्रदेश पुलिस का सिर फ़क्र से ऊँचा कर दिया है

हमेशा से चर्चाओं में रहने वाली यूपी पुलिस ने अबकी बार ईमानदारी का परचम लहरा दिया है। यूपी एसटीएफ की आगरा इकाई में तैनात इंस्पेक्टर यतीन्द्र शर्मा व आरक्षी अंकित गुप्ता ने अपनी ईमानदारी की ऐसी मिशाल पेश की है की जिसने भी वीडियो देखी वह हतप्रभ रह गया है, दोनों पुलिसकर्मियों ने किसी अनजान यात्री की खोई हुई सोने की चैन को उसे वापस लौटाया है। फ़िलहाल यह घटना पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बनी हुई है।

दरअसल, इंस्पेक्टर यतीन्द्र शर्मा ड्यूटी कार्य से साथी पुलिसकर्मी के साथ आगरा से सहारनपुर जा रहे थे। ट्रेन यात्रा के दौरान हाथ धोने के लिए जैसे ही बाहर गए तभी गेट के पास उन्हें एक सोने की चैन पड़ी मिली। उन्होंने तुरंत यह समझ लिया कि यह किसी यात्री की खोई हुई चैन होगी। उन्होंने चैन को सुरक्षित रखते हुए अपने साथी पुलिसकर्मी अंकित गुप्ता की मदद से उस यात्री को आस पास के कोच में ढूंढने लग गए। काफी प्रयासों के बाद उन्हें वह यात्री मिल गया और उन्होंने खोई हुई सोने की चैन उसे वापस लौटा दी।

बताया जा रहा है कि यह सोने की चैन लगभग 3 लाख रुपये की थी। यात्री जब अपनी खोई हुई चैन वापस पाकर बेहद खुश हुआ तो उसने इंस्पेक्टर यतीन्द्र शर्मा और उनकी टीम का धन्यवाद किया। साथ ही उसने अपनी ख़ुशी व उत्तर प्रदेश पुलिस की तारीफ़ उसने वीडियो के माध्यम से साझा की बताया कि।

एसटीएफ इंस्पेक्टर यतीन्द्र शर्मा आगरा में अपनी ईमानदारी और तेजतर्रार कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं। उन्हें सरकार द्वारा गैलेंट्री अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। इंस्पेक्टर यतीन्द्र शर्मा की इस ईमानदारी ने पूरे पुलिस विभाग का मान बढ़ाया है।

रिपोर्टर- मदन मोहन सोनी