जम्मू-कश्मीर: बडगाम में चुनावी ड्यूटी पर जा रही BSF टीम की बस हादसे का शिकार, 28 जवान घायल

Regional

जम्मू कश्मीर के बडगाम इलाके में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया है। बीएसएफ जवानों को लेकर जा रही बस खाई में गिरी। घटना स्थल पर स्थानीय लोग मौजूद हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, बस हादसे में 28 जवान घायल बताए जा रहे हैं। एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जम्मू कश्मीर में सीमा सुरक्षा बल (BSF) की एक बस हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में तीन जवानों की मौत की आशंका है, जबकि 26 जवान घायल हैं।

इस हादसे में मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है। बचाव अभियान जारी है और घायलों को खानसाहिब और बडगाम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह बस जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में तैनाती के लिए जवानों को लेकर दक्षिण कश्मीर के पुलवामा से बडगाम जा रही थी, तभी यह दुर्घटना हो गई।

जी/124 बीएसएफ की 01 कंपनी पीएस-खानसाहिब के वाटरहॉल पुलिस पोस्ट पर चुनाव ड्यूटी के लिए जा रही थी। लगभग पांच बजे बीएसएफ जवानों को पुलवामा से बडगाम ले जा रही बस उनकी पुलिस पोस्ट वाटरहॉल से सिर्फ 600 मीटर पहले खाई में गिर गई। दो जवान अभी भी बस के अंदर फंसे हुए हैं।

सीआरपीएफ, बीएसएफ, नागरिक पुलिस और आम नागरिक उन्हें निकालने की कोशिश कर रहे हैं। खाई में गिरने से बस के परखच्चे उड़ गए और बस में सवार बीएसएफ जवानों को गंभीर चोटें आई हैं। फिलहाल बचाव अभियान जारी है और घायलों को तत्काल उपचार मुहैया कराने के लिए मेडिकल टीमें भेजी गई हैं। अधिकारी दुर्घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं।

जम्मू कश्मीर में तीन चरण में चुनाव

जम्मू-कश्मीर की 90 सीटों में तीन चरण में चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को हो चुका है। जम्मू क्षेत्र के 3 और कश्मीर घाटी के 4 जिलों की कुल 24 सीटों पर वोट डाले जा चुके हैं। पहले चरण की वोटिंग में 90 निर्दलीय सहित 219 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो चुकी है।

पहले चरण में कुल 23 लाख मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट में था। दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर और तीसरे चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होना है। चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में करीब 10 साल बाद चुनाव हो रहे हैं।

साभार सहित