यूपी में एनकाउंटर को लेकर छिड़ी सियासी जंग, अखिलेश बोले- भाजपा राज में एनकाउंटर का एक पैटर्न सेट हो गया है

Politics

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में इन दिनों एनकाउंटर को लेकर सियासत छिड़ी हुई है। मंगेश यादव एनकाउंटर को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता भाजपा सरकार पर हमलावर है। अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, फिर झूठी मुठभेड़ की कहानी बनाओ, ⁠फिर दुनिया को झूठी तस्वीरें दिखाओ।

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि, भाजपा राज में एनकाउंटर का एक पैटर्न सेट हो गया है: पहले किसी को उठाओ, फिर झूठी मुठभेड़ की कहानी बनाओ…⁠फिर दुनिया को झूठी तस्वीरें दिखाओ.. ⁠फिर हत्या के बाद परिवारवालों द्वारा सच बताये जाने पर तरह-तरह के दबाव व प्रलोभन से उन्हें दबाओ।

इसके साथ ही आगे लिखा कि, ⁠विपक्षी राजनीतिक दलों द्वारा भंडाफोड़ होने पर अपने दोयम दर्जे के नेताओं को आगे करके शीर्ष नेतृत्व को बचाओ, ⁠फिर ‘जिसका दाना-उसका गाना’ वाले संबंधों को निभानेवाले मीडिया को दुष्प्रचार के लिए लगाओ। उन्होंने आगे कहा, ⁠फिर झूठ में पारंगत अपने तथाकथित बड़े भाजपाई नेताओं से ऐसे ग़ैरक़ानूनी एनकाउंटर को सही साबित करने के लिए तर्कहीन बयानबाज़ी कराओ

⁠सच्चे मीडिया को विपक्ष या विदेशी समर्थन पर जीनेवाला साबित करके उनकी बदनामी करवाओ और ⁠जनाक्रोश बढ़ने पर औपचारिक, दिखावटी जांच कराकर मामला रफ़ा-दफ़ा करवाओ। भाजपा अपने दल-बल के साथ ऐसे एनकाउंटरों को जितना अधिक सच साबित करने में लग जाती है, वो एनकाउंटर दरअसल उतना ही बड़ा झूठ होता है। भाजपा ने सच का ही एनकाउंटर कर दिया है।

साभार सहित