आगरा स्मार्ट सिटी की खुली पोल, बारिस में जलमग्न हुई सड़के, चल गई नाव

स्थानीय समाचार

आगरा शहर के स्मार्ट सिटी की एक झलक एक पहलू शास्त्रीपुरम ए ब्लॉक में देखने को मिली। रविवार रात और सोमवार सुबह हुई तेज बारिश से शहर में कई इलाकों के साथ शास्त्रीपुरम में जल भरा हो गया जल निकासी की उचित व्यवस्था न होने से घरों में भी पानी घुस गया। आलम यह बन गया कि लोग घरों में कैद हो गए और जिन्हें बाहर जाना पड़ा उन्हें नाव का सहारा लेना पड़ा। कुछ लोगों ने कलर के तब को नव बनाया और उसमें एक युवक को बैठक ले जा रहे हैं जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

आक्रोशित लोगों ने कहा कि जलभराव अधिकारियों की लापरवाही की वजह से हो रहा है। नालों की सही सफाई नहीं हो रही है। शास्त्रीपुरम के लोगों के मुताबिक क्षेत्र में नाला नहीं है और निगम ने नालियों के पानी को फीवर में डाल दिया है जिससे सीवर चौक होता है और जल निकासी नहीं हो पाती। लोगों ने कहा कि अगर नाला नहीं बना तो मकान बेचने पर मजबूर हो जाएंगे।

आगरा में रविवार रात 9 बजे से लगातार बारिश हो रही है। सोमवार को शाम तक रूक-रूक कर बारिश होती रही। शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए। शास्त्रीपुरम की पत्रकार कॉलोनी में कई फीट पानी भर गया। यहां 2 दिन में 14 मिमी. बारिश रिकॉर्ड हुई है।

सुबह जब लोग उठे तो उनके घरों में पानी भरा था। पानी के चलते बच्चे स्कूल नहीं जा पाए। लोगों को कॉलोनी से बाहर निकलने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ा। जल भराव के बीच नव से निकलते वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है।

कॉलोनी वासियों का कहना है कि वो कई बार कॉलोनी में जल भराव की समस्या से कमिश्नर, एडीए वीसी, डीएम और नगर आयुक्त को अवगत करा चुके हैं, लेकिन कोई समाधान आज तक नहीं हुआ है। नाला न बनने से सीवर से ही नालियों को जोड़ दिया है जो चोक हो जाता है और बैक मारता हैं, इससे गंदा पानी घरों में भर जाता है। हर साल बारिश में ये दिक्कत होती है। अब स्थित यह हो गयी है कि यहाँ के लोग मकान बेचने को मजबूर हो गए हैं।