अब Walt Disney और Netflix से निपटने की तैयारी में मुकेश अंबानी

Business

जियोसिनेमा की मीडिया एंड कंटेंट बिजनेस प्रेसिडेंट ज्योति देशपांडे ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के खत्म होने से पहले नए टाइटल्स जारी कर दिए जाएंगे। तब तक दर्शक मुफ्त में आईपीएल के मैचों का आनंद ले सकेंगे।

अंबानी की कंपनी ग्लोबल मीडिया और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग में अपना दबदबा कायम करना चाहती है। पिछले साल Viacom18 Media Pvt. ने डिज्नी और सोनी ग्रुप को पछाड़कर आईपीएल के डिजिटल राइट्स लिए थे। Viacom18 Media Pvt. रिलायंस इंडस्ट्रीज और पैरामाउंट ग्लोबल (Paramount Global) का जॉइंट वेंचर है।

कितना होगा टैरिफ

आईपीएल के शुरुआती वीकेंड पर जियो सिनेमा पर 1.47 अरब वीडियो व्यूज आए। बुधवार को एक मैच में 2.2 करोड़ व्यूअर्स थे। नेटफ्लिक्स ने यूजर्स को अपने प्लेटफॉर्म पर बनाए रखने के लिए फीस में कटौती की है। देशपांडे का कहना है कि जियोसिनेमा के विस्तार के लिए प्राइस और कंटेंट बेहद जरूरी है। यही वजह है कि कंपनी टैरिफ को कम से कम रखना चाहती है। अभी स्ट्रीमिंग स्पेस पर वेस्टर्न कंटेंट का बोलबाला है। देशपांडे ने कहा कि जियो स्टूडियोज इसमें ज्यादा से ज्यादा भारतीय कंटेंट लाना चाहती है। इसमें हिंदी के अलावा मराठी, बांग्ला और गुजराती भाषाओं में फिल्म और सीरीज शामिल हैं।

Compiled: up18 News