सिविल सोसायटी ने आगरा एडीजी को संवाद कार्यक्रम का कोलाज भेंट किया

विविध

सिविल सोसायटी ऑफ आगरा के सेक्रेटरी और ‘संवाद ‘ कार्यक्रम के कन्वीनर श्री अनिल शर्मा ने मुलाकात के दौरान एडीजी को बताया कि स्टूडेंट उनसे मुलाकात कर बहुत ही उत्साहित हैं। खास कर कैरियर को लेकर उनके द्वारा दिये परामर्षों को लेकर। यह मुलाकात निश्‍चय ही कुछ स्टूडेंट्स  के भविष्य को निश्चित रूप से सकारात्मक रूप से प्रभावित करेगी।

गर्ल्स स्टूडेंट्स में पुलिस की साइबर अपराधियों को धरपकड़ की व्‍यवस्‍था को जानकर आत्‍मविश्‍वास बढ़ा है। संवाद कार्यक्रम के दौरान पुलिस की सहायता प्राप्‍त करने को जानकारी में लाये गये नम्बर अधिकांश स्टूडेंट्स ने अपनी नोट बुकों में नोट कर लिये हैं।

सिविल सोसायटी ऑफ आगरा ने एसिड अटैक पीडित लडकियों के साथ उनके द्वारा ताजगंज में संचालित ‘शीरोज हैंग आउट’ में दिनांक 6-12-22 को हुए एक अन्य संवाद कार्यक्रम को व्यापक संदेश देने वाला  बताया। श्री शर्मा ने कहा कि समाज और मीडिया में यह खास चर्चा में रहा। एसिड पीडित लड़कियों में एडीजी से मुलाकात करने के बाद काफी आत्मबल बढ़ा है।

अपने साथ घटी घटनाओं से ये लड़कियां  कानून और समाज से जूझने का अच्‍छा खासा अनुभव रखती हैं और ‘एसिड अटैक’ जैसी अमानवीय अपराधिक घटनाओं के विरुद्ध समाज को एकजुट करने को प्रयासरत हैं। एडीजी श्री राजीव कृष्ण ने संवाद के माध्यम से उनमें संघर्ष के लिये नयी ऊर्जा जाग्रत की है। उनका मानना है कि अगर आगरा जोन के तहत आने वाले जनपदों के पुलिस प्रशासनों को अधिक संवेदनशील बनाया जा सका तो एसिड अटैक जैसी घटनाओं को अंजाम देने वाले स्‍वत:ही मनोवल शून्य हो जायंगे।

संवाद कार्यक्रमों के कोलाज भेंट करने वाली सिविल सोसायटी ऑफ आगरा की टीम में अनिल शर्मा के अलावा अध्यक्ष डॉ शिरोमणि सिंह एवं फोटो जर्नलिस्ट  असलम सलीमी भी थे।

– up18news