आगरा: अब बिना ब्लड निकाले होगी डायबिटीज जांच, दुनिया का पहला गैर इनवेसिव ब्लड ग्लूकोज़ मीटर हुआ लांच

Health

आगरा। दुनिया का पहला गैर इनवेसिव ब्लड ग्लूकोस मीटर ETM G01 ताजनगरी में लॉन्च किया गया। होटल गंगारत्न में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान आगरा शहर के गणमान्य चिकित्सक भी मौजूद रहे जिन्होंने ईटच अस कंपनी के इस प्रोडक्ट की सराहना की और इसे बेहतरीन बताया। कंपनी के सीईओ और चिकित्सकों के साथ उत्तर प्रदेश ग्रामीण मजदूर संगठन के अध्यक्ष तुलाराम शर्मा ने गैर इनवेसिव ब्लड ग्लूकोज मीटर ETM G01 को लांच किया।

बिना ब्लड निकाले होगी जांच

ईटच अस कंपनी की ओर से लांच किए ETM G01 प्रोडक्ट से आप अपने शरीर में शुगर (ग्लूकोस) की मात्रा आप खुद ही जांच सकते हैं। क्योंकि इस मशीन में आपको सुई लगवाने या फिर ब्लड टेस्ट कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बिना खून निकाले ही इस मशीन से व्यक्ति के शरीर में मौजूद शुगर की मात्रा की जांच हो सकती है।

डायबिटीज के पेशेंट के लिए रहेगी महत्वपूर्ण

शहर के मशहूर और प्रतिष्ठित चिकित्सक राजीव उपाध्याय का कहना है कि ईटच अस कंपनी की ओर से लांच किए ETM G01 प्रोडक्ट डायबिटीज पेशेंट के लिए बहुत ही लाभदायक रहेगा। क्योंकि उन्हें समय-समय पर अपनी डायबिटीज चेक कराने के लिए ब्लड टेस्ट नहीं कराना होगा और ना ही किसी प्रकार की सुई लगवानी होगी। भारत में डायबिटीज पेशेंट की संख्या अधिक है इसीलिए इस मशीन कि यहां पर डिमांड बढ़ेगी।

अत्याधुनिक है डिवाइस

इस कार्यक्रम में संयुक्त राज्य अमेरिका से आये कंपनी सीईओ डेविड वेई ने भी प्रतिभाग किया। उन्होंने इस डिवाइस के बारे में लोगों के साथ चर्चा की और इसकी खूबियों से सभी को रूबरू कराया। उनका कहना था कि कंपनी का उद्देश्य लोगों की मदद करना और उनके लिए इस संसार को बेहतर बनाना है। इस डिवाइस के माध्यम से व्यक्ति अपने शरीर में ग्लूकोज की मात्रा बिना किसी परेशानी और बिना रक्त निकाल कर कर सकता है। रक्त हमारे लिए महत्वपूर्ण है इसलिए उसकी बेकदरी नहीं होने दी जाएगी।