रितेश सिधवानी की 5 फ्रेंचाइजी ने दर्शकों का किया भरपूर मनोरंजन

Entertainment

हर बार हमें अच्छा कंटेंट देते हुए और हर प्रोजेक्ट फ्रैंचाइज़ी को एक उच्चतर स्तर पर ले जाते हुए, क्रिएटिव विसिनरी रितेश सिधवानी ने विभिन्न स्क्रिप्ट्स पर अपना हाथ आजमाया है और हर बार सफल साबित हुए हैं।

रितेश सिधवानी और एक्सेल एंटरटेनमेंट की स्क्रिप्ट को चुनने का हुनर और उन्हें खूबसूरती से आकर देने की समझ ही उन्हें टॉप स्थान पर पहुंचाती है

रितेश और एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित और रचनात्मक रूप से तैयार किये गए सभी प्रोजेक्ट्स दर्शकों के बीच बेहद हिट रहे हैं।

उनकी सफलता और बड़ी डिमांड के कारण, निर्माताओं ने लोकप्रिय शो और फिल्मों की इंस्टालमेंट जारी कीं है जो आगे चलकर बेहद सफल साबित हुई हैं।

उनकी सबसे अधिक डिमांड वाली फ्रेंचाइजी पर एक नज़र

मेड इन हेवन: यह जीवन की जटिलताओं, आम आदमी की पसंद और विवाहों में संघर्ष को उजागर करता है। यह शो रिलीज़ के तुरंत बाद दर्शकों के बीच हिट बन गया। एक अपरंपरागत दृष्टिकोण के साथ, शो को कहानी के माध्यम से उपयुक्त रूप से पेश किया गया था।

मिर्ज़ापुर: वेब शो के बाहुबली के रूप में पहचान बनाने वाला, मिर्ज़ापुर सभी शो का राजा है – जिसने अपने विशाल फैनडम के साथ इतिहास रच दिया है। निर्माताओं से अधिक, दर्शकों के बीच अगले सीज़न के लिए उत्सुकता थी और पिछले कुछ वर्षों से मिर्जापुर को प्रासंगिक और ताजा बनाए रखने की हर मुमकिन कोशिश की गई है। हाल ही में, बहुप्रतीक्षित मिर्जापुर सीज़न 2 ने दर्शकों की स्क्रीन पर दस्तक दी है और एक बार फिर इस सीरीज़ ने सभी का दिल जीत लिया है। मिर्जापुर का ब्रह्मांड विशाल है जिसने प्रशंसकों को पूरी तरह से अपने भीतर समा लिया है। प्रशंसकों ने श्रृंखला के कुछ एलिमेंट को निजी जिंदगी में अपनाया है- कुछ राज्यों में प्रशंसकों की बाइक और कारों पर ‘लायंस ऑफ मिर्जापुर’ और ‘किंग ऑफ मिर्ज़ापुर’ लिखा देखा गया है, जैसा कि शो में उनकी नंबर प्लेट पर लिखा गया है। यह सब शो के विशाल फैनडम को दर्शाता है।

इनसाइड एज – दर्शकों को क्रिकेट, पॉवर और खेल का एक दिलचस्प वेब देते हुए – इनसाइड एज प्रशंसकों के लिए आंख खोल देने वाला शो था। क्रिकेट, दुनिया भर में सबसे अधिक पोषित खेल है और इस भारतीय खेल ड्रामा के साथ, प्रशंसकों के पास खेल के प्रति एक इनसाइड गाइड थी। इस शो की सफलता बहुत बड़ी थी और इसने भारत में वेब शो के खेल को बदल दिया।

फुकरे: एक कॉमेडी फिल्म, जिसमें प्रतिभाशाली कलाकारों की टुकड़ी शामिल है। फ़िल्म के सिंपल नरेटिव को विस्तृत रूप से उजागर किया गया है और इतनी सहजता से कि दर्शकों को फिल्म का प्रत्येक दृश्य अपनी ज़ुबान पर याद है। वही, फ़िल्म का सीक्वल, फुकरे रिटर्न्स को भी दर्शकों ने काफी सरहाया है और यह फ्रेंचाइजी बेहद सफल रही है। अब, बहुप्रतीक्षित फुकरे 3 की तैयारी चल रही है और हमें यकीन है कि यह क़िस्त तीन गुना अधिक मजेदार होगी।

डॉन – इस फिल्म ने मजबूत कथानक, दमदार कलाकार और रोमांचकारी चेसिंग सीक्वेंस के साथ सफलता की नींव रख दी है। डॉन आज भी एक दर्शकों की पसंदीदा है और वह उस शानदार प्रतिभा के कारण आने वाले कई सालों के लिए भी अपनी जगह बरकरार रखेगी। दोनों भाग को प्रशंसकों द्वारा समान रूप से सरहाया गया था और अब तीसरी किस्त का इंतजार है।

निस्संदेह, रितेश द्वारा प्रोजेक्ट को परखने की उनकी दृष्टि ने उन्हें सफलता की राह पर पहुंचाया है। और, सिनेमा के प्रति उनका नजरिया अतार्किक और अविश्वसनीय है।

वही, ‘मिर्जापुर सीज़न 2’ की हालिया सफलता के साथ, रितेश और एक्सेल एंटरटेनमेंट इन दिनों सफलता का आनंद ले रहे हैं। जिसके बाद, अब हमें उनके आगामी प्रोजेक्ट्स बेसब्री से इंतज़ार है!

-अनिल बेदाग़-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *