पाकिस्तान का भारत में विलय होगा या फिर वह समाप्त हो जाएगा, विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर बोले CM योगी

Regional

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को पाकिस्तान को लेकर बड़ा दावा किया है कि उसका (पाकिस्तान) या तो भारत में विलय हो जाएगा, या फिर वह (पाकिस्तान) समाप्त हो जाएगा। यह बयान सीएम योगी ने लखनऊ में आयोजित ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ कार्यक्रम में कही। इस दौरान सीएम ने कांग्रेस को भारत-पाकिस्तान के विभाजन के लिए जिम्मेदार ठहराया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर 1947 में भारत के राजनीतिक नेतृत्व के पास मजबूत इच्छाशक्ति होती तो दुनिया की कोई ताकत वो आप्रकृतिक बंटवारा नहीं करा पाती। पर कांग्रेस के सत्ता के लोभ ने भारत को बर्बाद किया। जब जब इनके पास सत्ता गई है इन्होंने देश के मोल पर राजनीति की है। उन्होंने कहा कि जब 1947 में पंडित नेहरू और कांग्रेस पार्टी तिरंगा लहरा कर जश्न बना रही थी उस समय अनगिनत लोग अपनी मातृभूमि छोड़ने को विवश थे।

सीएम योगी ने यह भी कहा कि कांग्रेस भारत-पाकिस्तान विभाजन की त्रासदी के लिए कभी माफी नहीं मांगेगी। उसको जब भी मौका मिला उसने देश का गाला घोंटा। इनके पापों की कभी माफी नहीं दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में 1947 में 22 प्रतिशत हिन्दू थे आज 7 प्रतिशत रह गए हैं। हमारी सबकी सहानभूति उन हिन्दुओं के साथ होना चाहिए. अखंड भारत का सपना ही इस तरह के घटना का समाधान होगा।

Compiled by up18News