हम सब नेताजी के समाजवादी सिद्धांतों और मूल्यों के प्रवर्तक बनेंगे, उनकी दिखाई राह पर चलेंगे : अखिलेश यादव

​मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर अखिलेश यादव ने अर्पित की श्रद्धांजलि, कहा- हम सब नेताजी की दिखाई राह पर चलेंगे

Politics

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पिता ​मुलायम सिंह यादव की दूसरी पुण्यतिथि पर सैफई पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्हें माल्यार्पण करते हुए अखिलेश यादव की आंखे नम हो गईं। वहीं, अब उन्होंने कहा, हम सब नेताजी के समाजवादी सिद्धांतों और मूल्यों के प्रवर्तक बनेंगे और उनकी दिखाई राह पर चलेंगे।

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा कि, कुछ ‘लोग’ दुनिया में आकर ऐसा कुछ कर जाते हैं, जो जाते-जाते दुनिया को एक नया मोड़ दे जाते हैं…‘नेता जी’ की पुण्यतिथि पर नव संकल्पों का नव नमन! हम सब नेताजी के समाजवादी सिद्धांतों और मूल्यों के प्रवर्तक बनेंगे; हम सब उनकी दिखाई राह पर चलेंगे; हर शोषित, वंचित, उपेक्षित के लिए एकजुटता का आधार बनेंगे, हम ही उनकी आवाज़ बनेंगे!

सपा प्रमुख ने कहा, “हम संकल्प लेते हैं कि नेताजी के समाजवादी मूल्यों व सिद्धांतों को और बढ़ाकर लोगों का जीवन बदलने की उनकी मुहिम को आगे बढ़ायेंगे। नेताजी ने गैर बराबरी के खिलाफ पूरा जीवन लगा दिया।”

सपा महासचिव और मुलायम के छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव ने भी इस अवसर पर संवाददाताओं से कहा, “नेताजी ने लोहिया के समाजवाद को पूरे देश में फैलाया। उन्होंने किसानों और गरीबों के लिये जो काम किया है। छात्रों, व्यापारियों और नौजवानों के लिये जो किया है वह भुलाया नहीं जा सकता है। आज हम नेताजी को नमन करते हैं और उनके आदर्शों और सिद्धांतों पर चलकर समाजवाद को आगे ले जाएंगे।”

मुलायम सिंह यादव की दूसरी पुण्यतिथि पर उनके समाधि स्थल को फूलों से सजाया गया और उसके चारों तरफ सपा के झंडे लगाये गये। इस मौके पर मैनपुरी से सपा सांसद डिम्पल यादव, सपा के प्रमुख महासचिव राम गोपाल यादव और बदायूं से सपा सांसद धर्मेंद्र यादव समेत यादव परिवार के अनेक सदस्य भी मौजूद थे।

सपा संस्थापक, पूर्व रक्षा मंत्री और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का 10 अक्टूबर, 2022 को निधन हो गया था।

-एजेंसी