टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी में होंगे दो बड़े बदलाव

SPORTS

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 2 जून से हो रहा है और इससे पहले टीम इंडिया ने अपनी नई जर्सी लॉन्च कर दी है. हालांकि टीम इंडिया अपनी नई जर्सी का इस्तेमाल टी20 वर्ल्ड कप में नहीं कर पाएगी, आईसीसी का एक नियम इसकी बड़ी वजह है.

2 जून से ये टूर्नामेंट शुरू होगा और इससे पहले टीम इंडिया ने अपनी नई जर्सी लॉन्च कर दी है. सोमवार को बीसीसीआई ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें कप्तान रोहित शर्मा नई जर्सी के साथ फोटोशूट करा रहे हैं. उनके साथ बीसीसीआई सचिव जय शाह हैं.

टीम इंडिया की जर्सी में दो बड़े बदलाव होंगे. टीम इंडिया की जर्सी का स्पॉन्सर ड्रीम इलेवन है और ये जर्सी के बीचों बीच लिखा हुआ है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए इसे जर्सी के बीच से हटाया जाएगा. इसके अलावा जर्सी में एडिडास कंपनी का लोगो भी है उसे भी वहां से मूव किया जाएगा.

अब आपको बताते हैं कि ऐसा होगा क्यों? दरअसल आईसीसी टूर्नामेंट्स में जर्सी पर सामने की ओर सिर्फ देश का नाम लिखा होना चाहिए. इसके साथ-साथ उसमें आईसीसी का भी लोगो होता है. इसीलिए टीम इंडिया की नई जर्सी में ड्रीम इलेवन का नाम और एडिडास का लोगो किसी और जगह प्रिंट किया जाएगा. टीम इंडिया की नई टी20 जर्सी बाइलेट्रल सीरीज में इस्तेमाल की जाएगी.

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का शेड्यूल

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 2 जून से हो रहा है टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से करेगी. ये मैच 5 जून से शुरू होगा. टीम इंडिया अपना दूसरा ग्रुप स्टेज मैच पाकिस्तान से 9 जून को खेलेगी.

तीसरा टी20 वर्ल्ड कप मैच अमेरिका के खिलाफ 12 जून को होगा. इसके बाद सुपर-8 के मुकाबले होंगे. टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल 29 जून को होगा. टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम अंडिया को जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है और जो जर्सी अभी लॉन्च हुई है वो टीम इंडिया के खिलाड़ी वहां खेलेंगे.

– एजेंसी