जम्मू कश्मीर के डोडा में आतंकी हमला, गोलीबारी में एक आतंकवादी ढेर

National

जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में आतंकवादियों ने एक और हमला कर दिया है। आतंकियों ने इस बार मंगलवार( 11 जून) को अस्थायी संचालन बेस (टीओबी) पर हमला करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया। जबकि आतंकियों की गोली से एक नागरिक घायल हुआ है।

जम्मू के एडीजीपी आनंद जैन ने कहा एक आतंकवादी को मार गिराया गया, और एक नागरिक घायल हो गया, लेकिन अब खतरे से बाहर है। ऑपरेशन अभी भी जारी है और सीनियर अधिकारी मौके पर हैं। डोडा जिले में यह आतंकवादी हमला जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में एक घर पर आतंकवादियों की गोलीबारी के बाद सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी के मारे जाने के कुछ घंटों बाद हुआ है।

6 सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की संभावना

हमले के बाद पुलिस और आतंकवादियों के बीच डोडा के छत्रकला में शुरू हुए एनकाउंटर में 6 सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की खबर है। जम्मू के एडीजीपी आनंद जैन ने इस हमले को लेकर कहा गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया और एक नागरिक घायल हुआ है, लेकिन अब इलाका खतरे से बाहर है। ऑपरेशन अब भी जारी है और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं। बता दें कि रियासी और कठुआ के बाद जम्मू क्षेत्र में पिछले तीन दिनों में यह तीसरा आतंकी हमला है।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के मुताबिक आतंकवादियों ने कठुआ के हीरानगर सेक्टर में स्थित सईदा सुखल गांव में एक घर पर गोलीबारी की, जो अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के करीब है। 9 जून को आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक तीर्थस्थल से तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए। सूत्रों के मुताबिक, आतंकवादी उसी समूह के थे जिन्होंने 4 मई को पुंछ में भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के काफिले को निशाना बनाया था।

Compiled by up18News