उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

Regional

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को एक विशिष्ट इनपुट के आधार पर पुलिस थाना पेठकूट क्षेत्र में संयुक्त पार्टी द्वारा एक नाका लगाया गया। नाके पर एक संदिग्ध ने सुरक्षाबलों को देखकर भागने की कोशिश की, लेकिन उसे पकड़ लिया गया। तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक पिस्तौल, एक पिस्तौल मैगजीन, आठ राउंड और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। उसकी पहचान शफायत जुबैर ऋषि के रूप में की गई है और वह नेस्बल सुंबल का रहने वाला है।

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि वह पजलपोरा इलाके में मारे गए आतंकवादी एवं एरिया कमांडर यूसुफ चौपान की पत्नी मुनीरा बेगम से हथियारों का जखीरा लेने जा रहा था। उसने ये भी बताया कि वह पाकिस्तान स्थित मुश्ताक अहमद मीर के संपर्क में था, जो 1999 में पाकिस्तान भाग निकला था और अब जिले में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने पर काम कर रहा था।

हाइब्रिड आतंकी शफायत जुबैर 2009 में सुंबल में सेना के एक वाहन को जलाने में भी शामिल रहा है और उक्त मामले में जमानत पर बाहर था। शफायत ने यह भी बताया कि आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के लिए उसे 47 लाख मिलने वाले थे। बाद में, यह पैसा उसके हैंडलर मुश्ताक आह मीर की आवश्यकता और निर्देशों के अनुसार किसी को सौंप दिया जाना था।

पुलिस ने मुनीरा बेगम को भी गिरफ्तार कर लिया है। उसके खुलासे पर जंगल से एक क्रिनकोव एके 47 राइफल, तीन मैगजीन, 90 राउंड और एक पेन पिस्तौल सहित हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया गया है। पूछताछ में यह भी पता चला कि मुनीरा दो बार पाकिस्तान जा चुकी है। पुलिस ने कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच जारी है।

Compiled: up18 News