रूस ने यूक्रेन पर किया जवाबी हमला, राजधानी में बम धमाके होने की खबर

INTERNATIONAL

हालांकि यूक्रेन ने शनिवार को रूस पर हमला किया था और कहा था कि ये रूसी हमले का जवाब है. शुक्रवार को रूस ने यूक्रेन पर हमला किया था. रूस ने बताया था कि यूक्रेन के हमले में 20 लोगों की मौत हो गई. वहीं शुक्रवार को यूक्रेन पर हुए हमले में 39 लोगों की मौत हुई थी.

रूस का दावा: यूक्रेन के हमले में 20 लोगों की मौत और  100 से अधिक घायल

यूक्रेन से लगती सीमा के पास बेलगोरोड में शनिवार को हुए इस हमले में 20 लोगों के मारे जाने और 100 से अधिक लोगों के घायल होने की ख़बर है.

वहां के गवर्नर ने इसे अब तक के सबसे घातक हमलों में से एक क़रार दिया है. उनके अनुसार, मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल हैं.

वहीं यूक्रेन की सेना से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि शनिवार के हमले में केवल सेना के बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया गया.

रूस पर यूक्रेन का हुआ यह हमला शुक्रवार को यूक्रेन पर हुए रूसी हमले का जवाब माना जा रहा है. रूस के हमले में 39 लोग मारे गए थे.।उसके बाद यूक्रेन ने कहा कि ये रूस का अब तक का सबसे बड़ा हमला था.

रूस ने ताज़ा हमले में यूक्रेन में बने ओल्खा के साथ चेक गणराज्य में बने वैंपायर रॉकेट के इस्तेमाल होने का भी आरोप लगाया है.

उधर न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की तत्काल बुलाई गई बैठक में रूसी राजदूत वासिली नेबेंज़्या ने यूक्रेन पर ‘नागरिक ठिकाने पर जानबूझकर, अंधाधुंध हमले’ करने का आरोप लगाया है.

Compiled: up18 News