रेट सलेक्शन कमेटी पहुंचा जूते से जीएसटी को 12 से घटाकर 5 प्रतिशत करने का प्रस्ताव

Business

आगरा। सरकार के शासनादेश के अनुसार जीएसटी काउंसिल की फिटमेंट कमेटी ने घरेलू जूते पर जीएसटी को 12 से घटाकर 5 प्रतिशत की मांग को स्वीकार कर लिया है। पेश किए तथ्यों को पर गौर करते हुए कमेटी के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से माना कि 1000 रुपए के कम कीमत के जूतों पर जीएसटी 5 प्रतिशत होना चाहिए। प्रस्ताव को पास कर रेट सलेक्शन कमेटी को भेज दिया है।

आगामी 25 सितम्बर को विशेष बैठक बुलाई गई है जिसमें फैडरेशन के अध्यक्ष विजय सामा को भी साक्ष्यों के साथ बुलाया गया है। विजय सामा ने कहा कि यह सब राज्य वित्त मंत्री सुरेश खन्ना के प्रयासों के कारण सम्भव हो सका है। उन्हीं के सहयोग से आगरा के उद्योग जूता व्यापार को आक्सीजन मिलने की उम्मीद जागी है।

हर गरीब मजदूर, दलित, मध्यमवर्गीय की आवाज सुरेश खन्ना जी बने हैं। यह हमारे लिए खुशी की बात है और पूरा फैडरेशन सुरेश खन्ना जी का आभारी है। विजय सामा ने फैडरेशन के सभी सदस्यों को धन्यवाद देते हुए कहा कि हमने संगठित होकर अपनी मांग को मजबूती से रखा, इसी कारण हम अपनी बात को केन्द्र सरकार तक पहुंचाने में सफल हो सके। उम्मीद है जल्दी ही हमारी मांग को स्वीकार भी कर लिया जाएगा।