कश्मीर में 5 आतंकियों की मौत से बौखलाया पाकिस्‍तान, भारत ने दिया करारा जवाब

National

दरअसल, पिछले दिनों बॉर्डर पर बीएसएफ ने पांच आतंकियों को ढेर कर दिया जिससे पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ गई। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में LoC पर सेना के जवानों ने कल घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए पांच आतंकवादियों को मार गिराया। माछिल सेक्टर में हुई मुठभेड़ वाली जगह से पांच राइफल समेत बड़ी संख्या में हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं।

BSF ने दिखाई मोर्टार की तस्वीर

बॉर्डर पर गोलीबारी गुरुवार को रात करीब आठ बजे शुरू हुई थी और देर रात करीब पौने तीन बजे तक जारी रही। BSF ने आज पाकिस्तानी मोर्टार की तस्वीर भी साझा की। बॉर्डर पार से बरस रहे गोलों के चलते स्थानीय लोग रात में ही घर से दूर चले गए।

पाक को मुंहतोड़ जवाब

सुरक्षा बल ने कहा, ‘बीएसएफ स्थिति के आंकलन के लिए निगरानी रख रहा है और अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यकतानुसार कदम उठा रहा है।’ बीएसएफ ने कहा कि बिना किसी उकसावे के गोलीबारी शुरू होने के बाद बीएसएफ जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। पाक रेंजर्स ने अरनिया से सटी उसकी सीमा चौकियों को निशाना बनाने के लिए गोलीबारी तेज कर दी, जिसके बाद उसकी अग्रिम रक्षा चौकियों से जवाबी कार्रवाई की गई।

अरनिया में गिरे मोर्टार

BSF ने कहा कि बृहस्पतिवार रात लगभग सवा नौ बजे पाकिस्तान रेंजर ने सीमा चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर मोर्टार से गोले दागने शुरू कर दिए। कुछ गोले अरनिया शहर में गिरे जिससे एक नागरिक मामूली रूप से घायल हो गया। बयान में कहा गया, ‘बृहस्पतिवार रात करीब 10 बजकर 40 मिनट पर पाकिस्तान रेंजर ने भारी मशीन गन से गोलीबारी की और हमारी चौकियों को निशाना बनाया।

रात करीब एक बजे रेंजर ने फिर से गोलीबारी की और बीएसएफ चौकियों को निशाना बनाया, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई।’ बीएसएफ ने कहा कि गोलीबारी देर रात पौने तीन बजे तक जारी रही। बीएसएफ ने कहा कि घायल जवान की हालत स्थिर है जबकि जानमाल की क्षति का आकलन किया जा रहा है।

जम्मू जिले के अरनिया और आरएस पुरा सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर और बीएसएफ जवानों के बीच रुक-रुक कर हो रही गोलीबारी शुक्रवार तड़के समाप्त हो गई। पाकिस्तानी रेंजर की अकारण गोलीबारी के बाद रातों-रात सीमावर्ती बस्तियों से भागे सैकड़ों परिवार अब अपने-अपने घरों को लौटने लगे हैं।

Compiled: up18 News