सीमा हैदर मामले में अब पाकिस्‍तान भी कूदा, भारत से की गुलाम हैदर के बच्‍चों को वापस भेजने की मांग

INTERNATIONAL

इस्‍लामाबाद। सीमा हैदर मामले में अब पाकिस्‍तान कूद पड़ा है और उसने भारत से गुलाम हैदर के बच्‍चों को वापस भेजने की मांग की है। पाकिस्‍तान के बच्‍चों के अधिकार से जुड़े निकाय ने भारत से तत्‍काल गुलाम हैदर के 4 बच्‍चों को वापस भेजने की मांग की है।

इससे पहले गुलाम हैदर ने पाकिस्‍तान की शहबाज शरीफ सरकार से गुहार लगाई थी कि वह बच्‍चों को भारत से वापस लाने में मदद करे। सीमा हैदर अपने 4 बच्‍चों को लेकर नेपाल के रास्‍ते भारत आ गई थी और अपने भारतीय प्रेमी सचिन से शादी कर ली थी। गुलाम हैदर ने भारत में मुकदमा भी कर रखा है। पाकिस्‍तान के बच्‍चों के अधिकार से जुडे़ राष्‍ट्रीय आयोग ने विदेश मंत्रालय से अपील की है कि गुलाम हैदर के बच्‍चों को सुरक्षित तरीके से वापस लाया जाए।

गुलाम हैदर अभी भी पाकिस्‍तान में मौजूद है और भारत आने की तैयारी कर रहा है। सीमा हैदर पबजी खेलते हुए भारत के सचिन से संपर्क में आई थी और प्‍यार कर बैठी। 27 साल की सीमा हैदर ने नेपाल के रास्‍ते भारत में घुसने के बाद सचिन मीणा से शादी कर ली थी। सीमा और सचिन दोनों ही अभी ग्रेटर नोएडा में रह रहे हैं।

सीमा हैदर को 4 जुलाई 2023 को अरेस्‍ट किया गया था। उस पर बिना वीजा भारत में प्रवेश करने का आरोप था। भारत के विदेश मंत्रालय ने पिछले दिनों कहा था कि वह इस मामले की जांच कर रहा है।

मंत्रालय ने कहा है कि सीमा हैदर को कोर्ट के सामने पेश किया गया है और उसे जमानत मिली हुई है। बता दें कि सीमा हैदर ने साफ कह दिया है कि वह अपने बच्‍चों को पाकिस्‍तान नहीं जाने देगी। उसने कहा कि पाकिस्‍तान में बच्‍चों की जान को खतरा है। वहीं गुलाम हैदर ने भी भारतीय कोर्ट में मुकदमा कर रखा है।

Compiled by up18News