ममता सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्दीकुल्लाह चौधरी ने जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल को ड्रामा बताया

Politics

कोलकाता के में आरजी कर केस बाद चौतरफ घिरी राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार के मंत्री सिद्दीकुल्लाह चौधरी अब जूनियर डॉक्टरों पर निशाना साधते हुए दिख रहे हैं। बता दें कि जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल की आलोचना करते हुए राज्य सरकार में वरिष्ठ मंत्री सिद्दीकुल्लाह चौधरी ने कहा कि ये एक नाटक है और राज्य सरकार को बदनाम करने के लिए लिए राजनीति से प्रेरित कार्यक्रम है।

सिद्दीकुल्लाह चौधरी ने पत्रकारों से कहा, जूनियर डॉक्टरों को अब यह नाटक बंद कर देना चाहिए। यह काफी समय से चल रहा है और स्पष्ट रूप से ये अपनी सीमाएं पार कर चुका है। यह स्पष्ट है कि निहित राजनीतिक स्वार्थ अब आंदोलन को निर्देशित कर रहे हैं। उन्होंने कहा, कुछ जूनियर डॉक्टर लाइव-स्ट्रीमिंग की मांग कर रहे हैं क्योंकि उन्हें सरकार पर भरोसा नहीं है। फिर भी, वे अपने कर्तव्यों का पालन किए बिना सरकार से वेतन ले रहे हैं।

सिद्दीकुल्लाह चौधरी ने आगे कहा कि जब डॉक्टरों को पदोन्नति की जरूरत होती है तो वे सरकार पर भरोसा करते हैं लेकिन जब बातचीत की बात आती है तो नहीं? यह बेतुका है। बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार ने सोमवार को पांचवीं और अंतिम बार आरजी कर गतिरोध को हल करने के लिए प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों को बातचीत के लिए आमंत्रित किया, जबकि दो दिन पहले बैठक की लाइव स्ट्रीमिंग पर असहमति के कारण पिछली चर्चा विफल हो गई थी।

इधर राज्य में आंदोलनकारी डॉक्टरों का स्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय स्वास्थ्य भवन के बाहर आठवें दिन भी धरना जारी और आरजी कर अस्पताल में दुष्कर्म और हत्या की शिकार हुई डॉक्टर के लिए न्याय की मांग करते हुए 36वें दिन भी कार्य बष्हिकार जारी रखा। डॉक्टरों ने अपनी मांगों में- कोलकाता पुलिस आयुक्त और वरिष्ठ राज्य स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाने – के पूरा होने तक अपना विरोध जारी रखने की कसम खाई है।

-एजेंसी