सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 90s की रसोई का किंग डालडा का ड‍िब्बा

Life Style

बहरहाल ऐसे दिन तो अब तकरीबन लद ही चुके हैं. बचपन की ऐसी ही कुछ यादें हर जेहन में आज भी ताजा होंगी. जब देसी से दिखने वाले किचन में मम्मी और घर की अन्य महिलाएं मिलकर पूड़ी और पकवान तैयार किया करती थीं. वो नजारा ही इतना खास होता था कि पकवानों का स्वाद और बढ़ जाता था. इन तैयारियों के बीच एक चीज और बेहद खास हुआ करती थी जो अब बच्चों को कम ही देखने को मिलती है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक तस्वीर ने नब्बे के दशक के बच्चों को फिर उस चीज की यादें ताजा करवा दी हैं. आप भी तस्वीर को गौर से देखिए और बताइए क्या आप उसे पहचान पाए.

गर्मागर्म पूड़ियां और बचपन की यादें

इंडियन हिस्टोरिक पिक्स नाम के ट्विटर हैंडल ने महिला की ये तस्वीर शेयर की है. जिसमें महिला कढ़ाई में से गर्मागर्म पूड़ियां निकालती हुई नजर आ रही है. पास ही में एक बड़ी थाली भी रखी है जिसमें रखी फूली हुई गर्मागर्म पूड़ियों को देखकर मुंह में पानी आना भी लाजमी ही है. पूरा माहौल ठीक वैसा ही दिखाई दे रहा है जैसा अस्सी और नब्बे के दशक के बच्चों ने अपने घर में देखा है. इसके साथ ही वो डिब्बा भी लोगों का ध्यान खींच रहा है जो गैस के पास रखा है.

डालडा का जमाना

गर्मागर्म पूड़ियां देखने में जितनी लजीज लग रही हैं उतना ही ज्यादा आकर्षित कर रहा है गैस के पास रखा डिब्बा, जिसे देखकर कई लोग बचपन के खाने की महक में खो गए होंगे. उस वक्त डालडा में खाना पकाने का बड़ा चलन हुआ करता था. डालडा के इस एक कनस्तर ने उन यादों को और भी ज्यादा खास बना दिया है. जिसे देखकर यूजर्स ढेरों कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि डालडा उस वक्त किचन का किंग हुआ करता था. एक यूजर ने लिखा कि एक ऐसा भी दौर था जब डालडा हर घर में दिखाई देता था. एक यूजर ने लिखा कि डालडा एक इमोशन है.

– एजेंसी