गोदावरी बायोरिफाइनरीज लिमिटेड की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश 23 अक्टूबर को खुलेगी

Business

मुंबई (अनिल बेदाग) : गोदावरी बायोरिफाइनरीज लिमिटेड (“जीबीएल” या “कंपनी”), बुधवार, 23 अक्टूबर, 2024 (“बोली / प्रस्ताव खोलने की तारीख”) को इक्विटी शेयरों (“प्रस्ताव”) की अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश खोलने का प्रस्ताव करती है। इस ऑफर में 325 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का ताजा निर्गम (“ताजा निर्गम”) और 6,526,983 इक्विटी शेयरों की बिक्री के लिए ऑफर (“बिक्री के लिए ऑफर”, ताजा इश्यू के साथ, “कुल ऑफर का आकार”) शामिल है।

ऑफर का प्राइस बैंड 334 से 352 रुपये प्रति इक्विटी शेयर (“प्राइस बैंड) तय किया गया है। न्यूनतम 42 इक्विटी शेयरों और उसके बाद 42 इक्विटी शेयरों के गुणों में बोलियाँ लगाई जा सकती हैं (“बोली का आकार”)।

कंपनी का इरादा शुद्ध आय का उपयोग कंपनी द्वारा लिए गए कुछ बकाया उधारों के पूर्ण या आंशिक रूप से पुनर्भुगतान/पूर्व भुगतान के लिए करना है, जिसकी अनुमानित राशि 240 करोड़ रुपये है और शुद्ध आय की शेष राशि का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उ‌द्देश्यों (सामूहिक रूप से, “प्रस्ताव के उ‌द्देश्य”) के लिए करना है।

बिक्री के लिए प्रस्ताव में सोमैया एजेंसीज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 500,000 इक्विटी शेयर, समीर शांतिलाल सोमैया द्वारा 500,000 इक्विटी शेयर, लक्ष्मीवाड़ी माइन्स एंड मिनरल्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 200,000 इक्विटी शेयर, फिल्मीडिया कम्युनिकेशन सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 300,000 इक्विटी शेयर, सोमैया प्रॉपर्टीज इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड दद्वारा 100,000 इक्विटी शेयर और मंडला कैपिटल एजी लिमिटेड द्वारा 4,926,983 इक्विटी शेयर शामिल हैं।

यह प्रस्ताव प्रतिभूति संविदा (विनियमन) नियम, 1957 के नियम 19 (2) (बी), संशोधित (“एससीआरआर”), सेबी आईसीडीआर विनियमनों के विनियमन 31 के अनुसार है। यह ऑफर सेबी आईसीडीआर विनियमन के विनियमन 6 (1) के अनुसार बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से किया जा रहा है, जिसमें ऑफर का 50% से अधिक हिस्सा आनुपातिक आधार पर योग्य संस्थागत खरीदारों (“क्यूआईबी”) (“क्यूआईबी हिस्सा”) को आवंटित करने के लिए उपलब्ध नहीं होगा। बशर्ते कि हमारी कंपनी बीआरएलएम के परामर्श से, सेबी आईसीडीआर विनियमन (“एंकर निवेशक हिस्सा”) के अनुसार विवेकाधीन आधार पर क्यूआईबी हिस्से का 60% तक एंकर निवेशकों को आवंटित कर सकती है, जिसमें से एक तिहाई घरेलू म्यूचुअल फंड के लिए आरक्षित होगा। बशर्ते कि एंकर निवेशकों को आवंटित मूल्य (“एंकर निवेशक आवंटन मूल्य”) पर या उससे अधिक पर घरेलू म्यूचुअल फंड से वैध बोलियां प्राप्त हों। एंकर निवेशक हिस्से में कम-सब्सक्रिप्शन या गैर-आवंटन की स्थिति में, शेष इक्विटी शेयरों को क्यूआईबी हिस्से (एंकर निवेशक हिस्से के अलावा) (“नेट क्यूआईबी हिस्सा”) में जोड़ा जाएगा।

इसके अलावा, नेट क्यूआईबी हिस्से का 5% आनुपातिक आधार पर केवल म्यूचुअल फंड को आवंटित करने के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कि ऑफर मूल्य पर या इससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों, और नेट क्यूआईबी हिस्से का शेष हिस्सा आनुपातिक आधार पर म्यूचुअल फंड सहित सभी क्यूआईबी को आवंटित करने के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कि ऑफर मूल्य पर या इससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों।

हालांकि, यदि म्यूचुअल फंडों से कुल मांग नेट क्यूआईबी हिस्से के 5% से कम है, तो म्यूचुअल फंड हिस्से में आवंटन के लिए उपलब्ध शेष इक्विटी शेयरों को सभी क्यूआईबी को आनुपातिक आवंटन के लिए शेष नेट क्यूआईबी हिस्से में जोड़ा जाएगा। इसके अलावा, प्रस्ताव का कम से कम 15%

-up18News