आजमगढ़ रैली में पीएम ने कहा, मोदी की गारंटी का मतलब CAA कानून

National

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को आजमगढ़ रैली में कहा कि मैं पहली बार देख रहा हूं कि दुनिया के अखबारों में पहले पेज पर भारत के लोकतंत्र के उत्सव की खबरें छाई हुई हैं। भारत की पहचान, भारत का महात्म दुनिया के लिए भी कितना महत्व रखता है, इसका ये परिचय है। दुनिया देख रही है कि जनता- जनार्दन का आशीर्वाद भाजपा-एनडीए पर है। लोगों को मोदी की गारंटी पर भरोसा है। मोदी की गारंटी का मतलब सीएए कानून। मोदी की गारंटी पूरी दुनिया देख रही है। अब सीएए कानून को कोई खत्म नहीं कर सकता।

लालगंज में आयोजित रैली में प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी की गारंटी का मतलब क्या होता है, इसका ताजा उदाहरण CAA कानून है। कल ही CAA कानून के तहत शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने का काम शुरू हो चुका है। ये वो लोग हैं, जो शरणार्थी बनकर लंबे अर्से से हमारे देश में रह रहे हैं, ये वो लोग हैं, जो धर्म के आधार पर हुए भारत के बंटवारे का शिकार हुए थे। इन शरणार्थियों पर वहां तो जुल्म हुआ ही, लेकिन वोट बैंक की राजनीति में डूबी यहां की सरकारों व उनके साथियों ने भी इन पर जुल्म करने में कोई कमी नहीं रखी।

मोदी ने 370 की दीवार गिराई

कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपने देश को 7 दशक तक सांप्रदायिकता की आग में जूझने के लिए मजबूर कर दिया था। मोदी ने कश्मीर में शांति की गारंटी दी थी। मोदी ने 370 की दीवार गिराई। पहले चुनाव आते थे तो हड़तालें होती थीं, आतंकी धमकी देते थे लेकिन इस बार श्रीनगर में पिछले अनेक चुनावों के रिकॉर्ड टूट गए। सपा-कांग्रेस, दल दो हैं लेकिन दुकान एक ही है। ये झूठ का सामान बेचते हैं, ये तुष्टिकरण का, परिवारवाद का और भ्रष्टाचार का सामान बेचते हैं।

-एजेंसी