हैवान हॉस्पिटल, लाचार पिता: डिलीवरी के बाद अस्पताल का बिल चुकाने के नहीं थे पैसे, पिता ने बेच दिया अपने कलेजे का टुकड़ा

Crime

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक बेबस और मजबूर पिता ने हॉस्पिटल का बिल चुकाने के लिए अपने कलेजे के टुकड़े को बेच दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुशीनगर बरवापट्टी थाना क्षेत्र के दशहवा के प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती पत्नी और नवजात बच्चे को डिस्चार्ज कराने के लिए पिता ने अपने बेटे को बीस हजार रुपए में बेच दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डीएम ने एसपी को इस मामले में कार्रवाई करने को कहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बरवापट्टी थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला गर्भवती थी। महिला को चार बेटे और एक बेटी है। महिला का पति मजदूरी करके परिवार का पेट भरता है।

महिला को प्रसव पीड़ा हुई तो गांव के प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया। महिला ने बेटी को जन्म दिया। डॉक्टर ने इलाज में खर्च हुए पैसे जमा कराने को कहा। उसने चार हजार रुपये मांगे। पैसे न जमा करने पर हॉस्पिटल ने महिला और उसके नवजात बच्चे को डिस्चार्ज नहीं किया। मजबूरन पिता को अपने छोटे बेटे को एक व्यक्ति को बीस हजार रुपए में बेच दिया। अपनी पत्नी और नवजात बच्चे को घर ले आया।

आखिरकार किसी शख्स ने गणेश का वीडियो बनाकर को सोशल पर डाला, और फिर पुलिस ने गंभीरता से मामले को संज्ञान लिया। कुशीनगर डीएम व एसपी मौके पर पहुंच कर पूरा मामला समझ FIR दर्ज की और जांच शुरू कर दिया। पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार रात भर ऑपरेशन चला और पुलिस ने बच्चे को सकुशल बरामद कर पिता को वापस लौटा दिया।

एफआईआर के तहत अबतक 5 लोगों को पकड़ा जा चुका है। गिरफ्तार लोगों में बिचौलिया अमरेश यादव और बच्चा लेने वाले भोला यादव के अलावा फर्जी महिला क्लीनिक डॉक्टर तारा कुशवाहा शामिल है। इसके अलावा एक सिपाही का नाम भी सामने आया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

साभार सहित