UP Gold Silver Price : सोना स्थिर और चांदी 300 रुपये लुढ़की, जानें अपने शहर के नए रेट्स

सोना स्थिर और चांदी 300 रुपये लुढ़की, मिस्ड कॉल से जानें रोजाना के भाव

Business

यूपी सर्राफा बाजार में सोना-चांदी के गुरुवार को ताजा भाव जारी हो गए हैं। आज सूबे में जहां सोना का भाव स्थिर रहा है तो वहीं चांदी 300 रुपये टूटी है। इससे पहले बुधवार को सूबे में कीमती आभूषण के भाव में जोरदार की गिरावट हुई थी। सोना 600 रुपये से अधिक टूटा था, जबकि चांदी 2000 रुपये किलो सस्ती हुई थी। ऐसे में आज सोना स्थिर है, जबकि बाजार में चांदी के भाव में फिर गिरावट हुई है। अगर बाजार से सोना चांदी खरीदने जा रहे हैं तो आज का दिन भी राहत भरा है।

सोना रहा स्थिर

लखनऊ सर्राफा बाजार में लगातार सोने के भाव गिरने के बाद गुरुवार यह स्थिर है। गुरुवार को 24 कैरेट सोना 57,530 रुपये 10 ग्राम पर है। वहीं, 22 कैरेट सोना 52,750 रुपये 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा है। इससे पहले बुधवार को सोने के भाव में जोरदार गिरावट आई थी और वह इसी भाव पर था।

चांदी 300 रुपये लुढ़की

लखनऊ सर्राफा बाजार में चांदी के दाम में गिरावट आई है। बुधवार को 2000 रुपये टूटने के बाद गुरुवार को चांदी के भाव 300 रुपए सस्ती हुई है। इस गिरावट के बाद चांदी 70,700 रुपये किलो पर पहुंच गई है। इससे पहले बुधवार को यह 71 हजार रुपये किलो पर थी।

हर दिन जारी होते हैं सोना चांदी के दाम

बता दें कि सर्राफा बाजार में हर दिन सोना चांदी के अलग-अलग स्टैंडर्ड प्योरिटी वाले भाव जारी किये जाते हैं। यह दाम जीएसटी, मेकिंग चार्ज और अन्य टैक्स से पहले के होते हैं। शनिवार और रविवार को साप्ताहिक अवकाश की वजह से गोल्ड सिल्वर के रेट जारी नहीं किये जाते हैं। अगर किसी ग्राहक को सोना-चांदी का सही भाव जानना है तो उसको अपने शहर के सर्राफा बाजार से संपर्क करना होगा।

मिस्ड कॉल से जानें भाव

लोग सोना के भाव घर बैठे भी पता कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें एक नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा। 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड ज्वेलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। कुछ देर में SMS के माध्मय से नए रेट्स मिल जाएंगे। अगर आप चाहें तो www.ibja.co या ibjarates.com पर विजिट कर सोना चांदी के नए दाम जान सकते हैं।

Compiled: up18 News