हाथरस कांड के बाद पहली बार सामने आया ‘भोले बाबा’, कहा-बहुत दुखी हूं, उपद्रवी बख्शे नहीं जाएंगे

Regional

हाथरस भगदड़ मामले में मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर शुक्रवार को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद फरार चल रहे सूरज पाल उर्फ भोले बाबा उर्फ नारायण साकार विश्व हरि की हादसे पर पहली प्रतिक्रिया सामने आयी है। सूरज पाल ने मीडिया से कहा कि प्रभु सभी को दुख की घड़ी से उबरने की शक्ति दें। लोग शासन प्रशासन पर भरोसा बनाए रखें। उसे भरोसा है कि जो भी उपद्रवकारी हैं वो बख्शे नहीं जाएंगे।

दरअसल, हाथरस में बीते मंगलवार (2 जुलाई) को सूरज पाल उर्फ भोले बाबा के सत्संग के बाद भगदड़ में 121 लोगों की जान चली गई थी। इस हादसे के बाद सूरज पाल और कार्यक्रम का मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर फरार चल रहे थे। इस मामले में पुलिस प्रवचनकर्ता बाबा सूरजपाल के सेवादारों और सत्संग के आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच-पड़ताल कर रही है। हालांकि, बाबा का एफआईआर में नाम नहीं है।

हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर की गिरफ्तारी के बाद सूरज पाल मीडिया के सामने आया है। सूरज पाल ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा कि उसने अपने वकील डॉक्टर एपी सिंह के माध्यम से कमेटी के महापुरुषों से यह आग्रह किया है कि दिवंगत आत्माओं के परिजनों एवं ईलाजरत घायलों के साथ जीवन पर्यन्त तन, मन और धन से खड़े रहे हैं। जिसको मानकर सभी इस जिम्मेदारी को निभा भी रहे हैं।’

– compiled by up18News