Bareilly News : शिव मंदिर में तोड़फोड़ कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, हिंदू संगठनों में आक्रोश, किया हंगामा

बरेली में माहौल खराब करने की कोशिश, सावन से पहले शिव मंदिर में हुई तोड़फोड़, हिन्दू संगठनों में आक्रोश

Regional

बरेली। यूपी के बरेली जिले में सावन माह की शुरुआत से एक दिन अराजकतत्वों पहले शहर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है। शनिवार रात डेलापीर अनाज मंडी में स्थित शिव मंदिर में तोड़फोड़ कर कुछ असामाजिक तत्वों ने मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। रविवार सुबह मामले की जानकारी हुई तो हिंदू संगठनों में आक्रोश फैल गया।

मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात

मंदिर में तोड़फोड़ की सूचना मिलने पर इज्जतनगर थाना पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने घटनास्थल पर छानबीन की। जानकारी पर पुलिस अफसर भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने एक समुदाय के तीन लोगों को हिरासत में लिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल को तैनात किया गया है।

22 जुलाई से हो रही सावन की शुरूआत

बता दें साल 2024 में सावन के महीने की शुरूआत 22 जुलाई, सोमवार से हो रही है और इसका समापन 19 अगस्त 2024 को होगा। इस बार सावन के महीने में पांच सोमवार पड़ेंगे जो बेहद शुभ माने जाते हैं। सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा अर्चना का विशेष फल प्राप्त होता है। मान्यता है कि इस दिन जो भी मता पार्वती और भगवान भोलेनाथ की आराधना करता है उसे सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है। पौराणिक कथाओं के अनुसार भगवान भोलेनाथ को अपने पति के रूप में पाने के लिए माता पार्वती ने कठोर तपस्या की थी। इसके फलस्वरूप महादेव ने पार्वती जी को अपनी पत्नी के रूप में स्वीकार करने का वर दिया।

Compiled by up18News