आगरा के व्यापारियों से अखिलेश बोले- सपा सरकार बनी तो आगरा और मथुरा का पूरी ताकत से होगा विकास

Regional

आगरा: प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा है कि राज्य में वर्ष 2027 के विधानसभा चुनावों में सपा की सरकार बनी तो आगरा और मथुरा का विकास पूरी ताकत के साथ किया जायेगा, कोई कितना बड़ा अपराधी हो, कानून के मुताबिक उसको जेल भेजेंगे लेकिन फर्जी एनकाउंटर नहीं करेंगे।

अखिलेश यादव ने यह भरोसा विगत दिवस उनसे लखनऊ में मिले जिले के व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल को दिया। आगरा दक्षिण विधानसभा के पूर्व सपा प्रत्याशी विनय अग्रवाल के नेतृत्व में मिले इस प्रतिनिधिमंडल में रितेश अग्रवाल, अश्विनी शैलू अग्रवाल, नीरज रत्नप्रिया, सौरव अग्रवाल शामिल थे।

सपा मुखिया ने व्यापारियों के साथ आगरा के विकास की चर्चा करते हुए कहा कि सपा सरकार ने ही आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे 21 महीने में तैयार करके दिया, इनर रिंग रोड, ताजमहल के आसपास का सौंदर्याकरण, फतेहाबाद रोड, आईटी पार्क सपा सरकार में बने। मेट्रो को भी उन्हीं की सरकार में हरी झंडी मिली थी। मथुरा-वृंदावन में बरसाना का रोप वे का प्रस्ताव उन्हीं के कार्यकाल तैयार किया गया, वृंदावन परिक्रमा मार्ग का सौंदर्याकरण और गोवर्धन परिक्रमा मार्ग का चौड़ीकरण और सौंदर्याकरण भी सपा सरकार ने कराया।

उन्होंने कहा कि आगरा में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए ताजमहल से 18 किलोमीटर दूर जमीन फाइनल कर दी थी लेकिन केंद्र सरकार ने एनओसी नहीं दी, आगरा में यमुना किनारे रिवर कॉरिडोर बनाने की तैयारी कर दी थी लेकिन कुछ लोगों ने रुकवा दी। सपा सरकार में ही सुरक्षा की दृष्टि से पहली बार पुलिस का हाईटेक 100 नंबर दिया, जिसमें 10 से 20 मिनट में घटनास्थल पर पुलिस पहुंचने की व्यवस्था की गई।