Agra News: टीएससी के सदस्यों ने संजोए राष्ट्रीयता के स्वर, स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति के गीतों का भव्य कार्यक्रम

विविध

आगरा, 16 अगस्त 2024। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 वीं वाहिनी पीएसी कमांडेंट नरेंद्र कुमार सिंह के कैंप कार्यालय कमांड हाउस पर आयोजित”द सिंगर्स क्लब बाय विक्रम शुक्ला”द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर एक भव्य देशभक्ति गीतों का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में टीएससी के सदस्यों सहित पीएसी कर्मियों एवं पुलिस मॉर्डन स्कूल के बच्चों ने भाग लिया

और अपनी प्रस्तुतियों से सभी लोगों के दिलों में देश प्रेम की भावना को जागृत किया।इस अवसर पर अपने उद्गार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डी.आई. जी. पीएसी आगरा परिक्षेत्र श्रीमती पूनम ने कहा कि आज का दिन हमें हमारे स्वतंत्रता सेनानियों की याद दिलाता है, जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति देकर हमें आजादी दिलाई। इस जज्बे को कायम रखने के लिए ऐसे देशभक्ति के गीतों के आयोजन किए जाते रहने चाहिए।

कार्यक्रम के दौरान बारिश से होने वाले व्यवधान के बारे में उन्होंने कहा कि यदि किसी आयोजन में बारिश हो जाती है तो समझिए भगवान का आशीर्वाद मिल गया है।उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के पावन पर्व की सभी को हृदय से शुभकामनाएं दी। 15 वीं बटालियन पीएसी के सेनानायक नरेंद्र कुमार सिंह ने भी टीएससी के संस्थापक विक्रम शुक्ला को ऐसे देश भक्ति के गीतों पर आधारित आयोजन की बधाई देते हुए एक भावुक देश भक्ति गीत ” कर चले हम फिदा जांनो तन साथियों अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों ” गाकर देश के शहीदों को याद किया। 15 वीं बटालियन पीएसी की सहायक सेनानायक वंदना मिश्रा ने भी “ऐ वतन मेरे वतन आबाद रहे तू” गीत को स्वर देकर देश के अमर सेनानियों को नमन किया।

कार्यक्रम की शुरुआत लवीना जैन द्वारा बंकिम चंद चटर्जी द्वारा रचित राष्ट्रीय गीत “वन्देमातरम” के गायन से हुई और ईश्वर की आराधना करते हुए लता दौलतानी ने ” इतनी शक्ति हमें देना दाता ” गीत को स्वर दिया।इसके बाद कार्यक्रम संचालन कर रहे विवेक कुमार जैन ने विनोद कुमार को आमंत्रित किया जिन्होंने “जहां डाल डाल पर सोने की चिड़िया करती है बसेरा वो भारत देश है मेरा “को स्वरबद्ध किया तो अंकिता गुप्ता ने ” ऐ मेरे वतन के लोगों जरा आंख में भर लो पानी” को गाकर सबकी आंखों को नम कर दिया।इसके बाद विवेक कुमार जैन ने ” छोड़ो कल की बातें ,कल की बात पुरानी, नए दौर में लिखेंगे मिलकर नई कहानी” गीत को तिरंगे के साथ गाकर सबमें जोश भर दिया।

अरुण माथुर ने “ये देश है वीर जवानों का “,अनुज भगौर ने ” मेरा रंग दे बसंती चोला “,राजीव सक्सैना ने ” चिट्ठी आई है” एस.पी.सिंह ने “मेरी आवाज सुनो”सुमिता राय ने ” तेरी मिट्टी में मिल जावां”और जसपाल खुराना ने “हो मेरे देश में पवन चले पुरवाई” गीतों से माहौल को देशभक्ति के रंगों से भर दिया।गीतों का सिलसिला लगातार चलता रहा और विवेक शर्मा ने ” मेरा मुल्क मेरा देश”कविशा मथरानी ने “मेरे देश की धरती सोना उगले” सुनील मथरानी ने “ऐ मेरे प्यारे वतन”मनीषा अग्रवाल ने ” वन्देमातरम” और विक्रम शुक्ला और विनोद कुमार ने ” जिंदगी की न टूटे लड़ी ,प्यार कर ले घड़ी दो घड़ी” गीत पर अपनी आवाज का जादू बिखेरा ।पुलिस मॉर्डन स्कूल के आए बच्चों ने “तेरी मिट्टी विच मिल जावां” मेडली और “चक दे इंडिया” गीतों पर नृत्य की भावपूर्ण प्रस्तुतियां दी।इस कार्यक्रम में रमाशंकर सिंह विशेष रूप से उपस्थित थे।

कार्यक्रम के अंत में टीएससी संस्थापक विक्रम शुक्ला ने आभार व्यक्त किया, सभी ने राष्ट्रगान गाया और देश की एकता और अखंडता की कामना की

-विवेक कुमार जैन