Agra News: आतंकी होने की सूचना पर टूंडला में तीन घंटे रोकी गई पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस

Regional

आगरा: पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में कुछ संदिग्ध आतंकवादियों के विस्फोटकों के साथ यात्रा करने की सूचना मिलने पर टूंडला रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को गुरुवार तड़के तीन घंटे से अधिक समय तक रोके रखा गया। हालांकि जांच के बाद यह सूचना झूठी निकली।

प्रयागराज रेल मंडल के एक रेलवे अधिकारी ने मीडिया को बताया कि देर रात करीब ढाई बजे हर बोगी के यात्रियों को जगाया गया और ‘मेटल डिटेक्टर’ तथा श्वान दस्ते की मदद से उनके सामान एवं कोच की गहनता से जांच की गई, लेकिन कुछ भी संदेहास्पद नहीं मिला।

पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में विस्फोटक के साथ आतंकियों के सफर करने की सूचना से हड़कंप मच गया। रेलवे अधिकारी अलर्ट हो गए। इस ट्रेन को टूंडला रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। तीन घंटे तक ट्रेन के पहिये थमे रहे, लेकिन हाथ कुछ भी नहीं लगा।

उन्होंने कहा, “हमें एक सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ के एक उपयोगकर्ता के ‘हैंडल’ से सूचना मिली थी कि कुछ संदिग्ध आतंकवादी विस्फोटकों के साथ ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं, जिसे वे एयर इंडिया की दिल्ली-लेह उड़ान में रखने वाले हैं। हमने कार्रवाई शुरू की, लेकिन यह खबर गलत निकली।”