Agra News: नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, दहेज हत्या का केस दर्ज

Crime

जैतपुर। कस्बा थाना क्षेत्र के गांव लभेरापुरा में बीते रोज उस समय हलचल मच गई जब एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में घर के अंदर फांसी पर लटके होने की सूचना मिली। घटना के संबंध में जैतपुर थाने में मृतका के मायके वालों ने ससुरालीजनों पर दहेज की मांग पूरी न करने पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। पीड़ित परिवार की लिखित सूचना को दर्ज कर जैतपुर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

जानकारी के अनुसार थाना खेड़ा राठौर के गांव उदयपुर कला निवासी संजू पुत्र हरिनारायण ने अपनी बेटी प्रिया की शादी सन 2022 में अपनी क्षमता से अधिक दान दहेज देकर हिंदू रीति रिवाज के साथ थाना जैतपुर के गांव लाभेरापुरा निवासी सुनील पुत्र अशोक के साथ की थी मृतका के पिता संजू ने बताया की शादी के कुछ महीने बाद ही प्रिया के ससुरालजन आए दिन दहेज में चार पहिए की कार लाने को लेकर दबाव बनाते थे जब मेरी बेटी इस बात का विरोध करती थी तो उसके ससुरालजन उसे मानसिक और शारीरिक उत्पीडन करते थे। इस संबंध में कई बार मृतका प्रिया के मायके वालों ने अपने नाते रिश्तेदार और सामाजिक लोगों के साथ बैठकर ससुरालीजनों को समझने का प्रयास किया और सामाजिक संभ्रांत लोगों के कहने पर ही का हर बार भरोसा कर अपनी बेटी प्रिया को आश्वासन देकर ससुराल में रहने को छोड़ते रहे कि जल्द ही सब ठीक हो जाएगा लेकिन हर रोज प्रिया से दान दहेज में तरह- तरह का सामान लाने का दबाव ससुरालजान बनाते रहे और पारिवारिक तनाव बढ़ता गया ।

पीडित मृतका के पिता ने बताया की तीन अक्टूबर को बेटी को अधिक प्रताडित करने की बजह से मेरा बेटा मोहित अपनी बहन प्रिया को मायके ले आया जिस पर थोड़ी ही देर बाद मेरे दामाद सुनील का फोन आया कि तुरंत प्रिया को घर लभेरापुरा लेकर आओ नहीं तो बहुत बुरा होगा इस पर मेरा बेटा तुरंत ही प्रिया को वापस ससुराल ले गया जहां पर  कुंती देवी पत्नी जयबीर सिंह ने मुझे धक्का देकर घर के बाहर निकाल दिया और कहा कि अपने घर जाओ यहां तुम्हारा कोई काम नहीं है वहीं देर रात को मेरी बेटी के पति सुनील और ससुर अशोक कुमार एवं सास एवं जेठ राजकुमार ने दहेज की मांग पूरी न करने को लेकर मेरी बेटी के साथ मारपीट की और उसे फांसी लगाकर मार डाला।

घटना की सूचना जैसे ही मायके पक्ष के लोगों को हुई वैसे ही मृतिका के पीहर के लोग मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक ससुरालजन मौके से फरार हो गए थे घटना के बाद मृतक के मायके बालों ने प्रिया का पोस्टमार्टम सैफई पीजीआई में कराया और जैतपुर थाने में ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। वही थानाध्यक्ष तरुण धीमान का कहना है कि आरोपियों की धर पकड़ के लिए दबिश दी जा रही है जल्द ही आरोपियों को पकड़ कर जेल भेजा जाएगा।