Agra News: गैंगस्टर की 1.20 करोड़ की संपत्ति कुर्क, बीस से ज्यादा मुकदमे हैं दर्ज

Crime

आगरा: थाना शाहगंज क्षेत्र में गैंगस्टर एक्ट में आरोपी अली शेर कुरैशी की रविवार को संपत्ति पुलिस द्वारा कुर्क कर ली गई। आरोपी पर अलग-अलग थानों में बीस से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

एसीपी लोहामंडी मयंक तिवारी ने मीडिया को बताया कि लोहामंडी क्षेत्र निवासी अली शेर कुख्यात अपराधी है। उसके खिलाफ शहर के अलग-अलग थानों में लूट, अपहरण, बलवा, फिरौती, गुंडा एक्ट समेत अन्य धाराओं में 22 मुकदमे दर्ज हैं। दो बार गुंडा एक्ट और गैंगस्टर भी लग चुकी है। पुलिस कमिश्नर के न्यायालय में चल रहे केस में कुर्की के आदेश के बाद रविवार को पुलिस ने अभियुक्त की एक करोड़, 20 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क की।

रविवार की दोपहर बड़ी संख्या में लोहामंडी थाने से पुलिस बल अली शेर के सैय्यद पाड़ा स्थित आवास पर पहुंचा। यहां पर पुलिस ने मुनादी कराई और कुर्की की कार्रवाई की।

इस दौरान आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस ने मकान पर कुर्की आदेश चस्पा किया। इसके अलावा मकान पर आदेश भी लिखवाया। आरोपी की पत्नी जेबा अली ने पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया। उसका कहना था कि मकान उसके नाम है।

एसीपी लोहामंडी मयंक तिवारी ने बताया कि आरोपी ने अपराध व अनैतिक जरिये से संपत्ति अर्जित की थी। न्यायालय के आदेश पर संपत्ति कुर्क की गई।