Agra News: आगरा कॉलेज प्रिंसिपल ऑफिस से दिनदहाड़े गायब कर दीं फाइलें, सीसीटीवी फुटेज भी डिलीट

स्थानीय समाचार

एक गाड़ी में फाइलें ले जा चुके थे, दूसरी में भरने से पहले पुलिस आ गई, कंप्यूटर भी गायब

-यह दुस्साहस करने वाले कॉलेज के ही टीचर, सभी प्रिंसिपल के हैं नजदीकी

आगरा। आगरा कॉलेज में आज अपराह्न बाद ऐसी घटना हुई जैसी कॉलेज की इतिहास में कभी नहीं हुई होगी। अपराह्न तीन बजे के बाद कॉलेज में एक गाड़ी पहुंची और उसमें सवार लोग प्रिंसिपल में घुसे तथा वहां से बहुत सारी फाइलें समेटकर गाड़ी में भर लीं और रफूचक्कर हो गए। प्रिंसिपल ऑफिस का कंप्यूटर भी गायब है। शातिर दिमाग का अंदाज इससे ही लगाया जा सकता है कि जिस समय यह कृत्य किया गया, उस दौरान की प्रिंसिपल ऑफिस पर लगे कैमरे की सीसीटीवी फुटेज भी डिलीट कर दी गई है।

इस गाड़ी के जाने के तत्काल बाद वहां दूसरी गाड़ी पहुंची और उसमें सवार लोग भी प्रिंसिपल ऑफिस में जाकर फाइलें समेटते कि तब तक मौके पर पुलिस आ गई और इन लोगों को ऐसा करने से रोक दिया।

माना जा रहा है कि जिन लोगों ने यह कृत्य किया है वे प्रिंसिपल डॉक्टर अनुराग शुक्ला के नजदीकी हैं। फेक डॉक्यूमेंट और भ्रष्टाचार के मामले में फंसे डॉक्टर अनुराग शुक्ला चारों तरफ से घिर चुके हैं। शायद इसीलिए प्रिंसिपल ऑफिस से बड़ी संख्या में फाइलें उठवा ली गई हैं। इस बीच यह भी जानकारी मिली है प्राचार्य डॉक्टर शुक्ला ने अपना अवकाश 18 अक्टूबर तक बढ़ा लिया है।

यह कृत्य करने वालों में फिजिक्स डिपार्टमेंट के डाक्टर चन्द्रवीर सिंह, गणित विभाग के डॉक्टर सुनील यादव, बीकॉम के अनिल चौधरी के नाम पुलिस को बताए गए हैं। जिस पहली गाड़ी से फाइलें उठाकर ले जाई गई है, पुलिस को उसका नंबर UP80 ED 2727 बताया गया है।

पहली गाड़ी में प्रिंसिपल ऑफिस से फाइलें भरकर ले जाने के कुछ देर बाद ही प्रिंसिपल डॉक्टर अनुराग शुक्ला के निकट सहयोगी भौतिक विभाग के डॉक्टर आनंद पांडे और डीके शर्मा एक गाड़ी नंबर UP76Y 7677.से प्रिंसिपल ऑफिस पर पहुंचे। ये लोग ऑफिस से फाइलें समेटते, इससे पहले ही थाना लोहामंडी की पुलिस प्रिंसिपल ऑफिस पहुंच गई।

मौके पर फोर्स के साथ पहुंचे गोकुलपुरा चौकी इंचार्ज ने डॉक्टर पांडे और डीके शर्मा से पूछा कि प्रिंसिपल छुट्टी पर हैं और आप किस हैसियत से यहां से फाइलों को बाहर ले जा रहे हैं। चौकी इंचार्ज ने कार्यवाहक प्राचार्य श्रीवास्तव को भी मौके पर बुला लिया था।

प्रिंसिपल ऑफिस से फाइलें दिनदहाड़े गायब करने का दुस्साहसिक कार्य जिस समय किया गया, उस समय कॉलेज से अधिकांश टीचर अपने घरों को जा चुके थे। सभी टीचर्स के कॉलेज से जाने की कंफर्मेशन के बाद ही यह इस कारनामे को अंजाम दिया गया।

कॉलेज में नॉन टीचिंग स्टाफ ही मौजूद था। नॉन टीचिंग स्टाफ से ही कॉलेज के शिक्षकों को इस बारे में जानकारी हुई। इसकी सूचना सबसे पहले 112 नंबर पर दी गई और फाइलें उठाकर ले जाने वाले शिक्षकों के नाम भी पुलिस को बताए गए।

112 नंबर पर सूचना के बाद ही लोहामंडी थाने की पुलिस हरकत में आई और मौके पर पहुंचकर दूसरी गाड़ी में फाइलें ले जाने से पहले ही रोक दिया।

जानकारी करने पर पुलिस को यह भी पता चला कि अवकाश पर चल रहे प्रिंसिपल डॉक्टर अनुराग शुक्ला के आवास और दफ्तर की चाबियां भौतिक विभाग के डॉक्टर डीके शर्मा के पास हैं। पुलिस को यह भी बताया गया है कि रात के समय प्रिंसिपल आवास से भी इन्हीं लोगों के द्वारा महत्वपूर्ण फाइलें गायब कर दी गई हैं।

कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉक्टर सीके गौतम और अन्य शिक्षकों को पता चला तो प्रोफेसर पीबी झा, डॉक्टर केके सिंह, डॉक्टर भोपाल सिंह समेत अन्य टीचर कॉलेज पहुंच गए। कॉलेज का नॉन टीचिंग स्टाफ भी प्रिंसिपल ऑफिस के सामने पहुंच गया था।

प्रिंसिपल ऑफिस से दिनदहाड़े महत्वपूर्ण फाइलें गायब किए जाने की मामले में प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा, निदेशक उच्च शिक्षा के साथ ही आगरा कॉलेज प्रबंध समिति की अध्यक्ष और मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी तथा समिति के उपाध्यक्ष जिलाधिकारी को भी अवगत करा दिया गया है।

गोकुलपुरा पुलिस चौकी इंचार्ज सब कुछ नोट कर ले गए हैं। समझा जाता है कि पुलिस जल्द ही उन लोगों के यहां छापे मार सकती है जो फाइल उठाकर ले गए हैं।