Agra News: भारी बारिश के चलते कल बंद रहेंगे सभी स्कूल, जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश

स्थानीय समाचार

आगरा:- देर रात से हो रही भारी बारिश और मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए आगरा प्रशासन ने 12 सितंबर को नर्सरी से लेकर 12वी तक के सभी स्कूल बंद रखने के निर्देश शाम के समय जारी कर दिए हैं। स्कूल संचालक अगर चाहें तो कक्षाओं को ऑनलाइन जारी रख सकते हैं। साथ ही स्कूलों के शिक्षक प्रबंधकों द्वारा जारी निर्देश के अनुसार कार्य करेंगे।

आगरा में कई घंटों से लगातार बारिश हो रही है,मौसम विभाग ने आगरा में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसी को देखते हुए आज जिला प्रशासन ने नर्सरी से लेकर कक्षा 12वीं तक के सभी निजी और सरकारी स्कूलों में छुट्टी के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

आगरा  के जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने कल 12 सितंबर को मौसम विभाग की पूर्व चेतावनी के अनुसार भारी वर्षा की सम्भावना को देखते हुए जनपद आगरा के सभी बोर्ड के विद्यालयों में अवकाश घोषित किया है।जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी जी ने 11-09-2024 से निरंतर हो रही वर्षा और दिनांक 12-09-2024 को मौसम विभाग की पूर्व चेतावनी के अनुसार भारी वर्षा की सम्भावना के दृष्टिगत जनपद आगरा के सभी बोर्ड के विद्यालयों में कल 12.09.2024 दिन गुरुवार का अवकाश घोषित किया है।

आगरा जिलाधिकारी ने अपने आदेश में समस्त सरकारी/गैरसरकारी/प्राइवेट मिशनरीज इत्यादि विद्यालयों में कक्षा नर्सरी से कक्षा 12वीं तक में दिनांक 12-09-2024 का अवकाश घोषित किया जाता है।विद्यालयों द्वारा यथासम्भव ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन किया जा सकता है।

11 सितंबर से 13 सितंबर तक आगरा में भारी बारिश के साथ ही वज्रपात और मेघ गर्जन का अलर्ट पहले ही जारी किया जा चुका था।पूरे दिन बारिश का घेरा होने से जनजीवन काफी हद तक अव्यवस्थित रहा है। बाजारों में दुकानदार खाली बैठे रहे तो वहीं ऑफिस जाने वाले व्यक्ति भीगते हुए पहुंचे और वहां से भी भीगते हुए वापिस लौटे। बच्चों को स्कूल से पेरेंट्स बारिश के बीच ही घर वापस लेकर आए। देर शाम तक बारिश का सिलसिला जारी रहा।

इधर बारिश के कारण तापमान में भारी कमी दर्ज की गई है। आईएमडी के अनुसार बुधवार को आगरा का अधिकतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से 5.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 24.9 डिग्री सेल्सियस रहा।