आगरा मेट्रो टीम ने ‘स्वच्छता पखवाड़ा’ आयोजित कर की स्वच्छता की शपथ, स्लोगन लेखन प्रतियोगिता के विजेता को किया सम्मानित

विविध

आगरा मेट्रो ने मनाया ‘स्वच्छता पखवाड़ा’, स्लोगन लेखन प्रतियोगिता के विजेता को नकद पुरस्कार

आगरा। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की आगरा मेट्रो टीम ने कार्यालय एवं अपने आस-पास स्वच्छता को बढ़ावा देने हेतु 16 जून से 30 जून तक ‘स्वच्छता पखवाड़ा’ का आयोजन किया। आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के तहत आयोजित इस ‘स्वच्छता पखवाड़ा’ के समापन के मौके पर आगरा मेट्रो के सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों ने स्वच्छता की शपथ ली। इसके साथ ही स्वच्छता पखवाड़ा के तहत आयोजित स्लोगन प्रतियोगिता के विजेता को सम्मानित किया गया।

यूपी मेट्रो के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने लखनऊ स्थित मुख्यालय में स्वच्छता पखवाड़ा के समापन समारोह के मौके पर कहा कि “मैं नारा लेखन प्रतियोगिता के विजेता को बधाई देता हूं और आशा करता हूं कि न केवल यूपीएमआरसी के कर्मचारी बल्कि इस देश का प्रत्येक नागरिक अपने कार्यालय की जगह और अपने आसपास को साफ रखने के लिए प्रेरित होगा। स्वच्छता ईश्वरीयता है और मैं सभी से अपने आस-पास के वातावरण को साफ सुथरा और सुंदर बनाने का आग्रह करता हूं, जैसा कि हम यूपी मेट्रो में करने का प्रयास करते हैं।”

बता दें कि इस ‘स्वच्छता पखवाड़ा’ के दौरान आगरा मेट्रो के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कर्मचारियों को अपने आसपास साफ-सुथरा रखने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित किया गया। इस दौरान आगरा मेट्रो के अधिकारियों ने विभिन्न कार्यस्थलों का निरिक्षण कर वहां मौजूद कर्मचारियों को स्वच्छता के महत्व को लेकर अवगत कराया। इसके साथ ही गुरूवार को आगरा मेट्रो के सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों ने स्वच्छता की शपथ ली।

इसी कार्यक्रम के तहत आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट में स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। आगरा मेट्रो के सहायक अभियंता समक्ष अग्रवाल को स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का विजेता घोषित किया गया। आगरा मेट्रो रेल परियोजना के मुख्य परियोजना प्रबंधक सुरेंद्र सिंह ने समक्ष अग्रवाल को 1000 रुपये के नकद पुरुस्कार से सम्मानित किया।