मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 रिया सिंघा ने अयोध्या की रामलीला में निभाया देवी सीता का किरदार, सांझा किया अपना अनुभव

National

अयोध्या: पूरे देश में नवरात्रि का जश्न मनाया जा रहा है। इस साल अयोध्या में नवरात्रि कुछ खास है क्योंकि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बाद यह पहली बार है। नवरात्रि समारोह के दौरान, रामलीला एक विशेष आकर्षण है जिसे अभिनेताओं और नर्तकों के साथ अभिनीत किया जाता है – यह रामायण का मंचन है और भगवान राम के भाई लक्ष्मण और पत्नी देवी सीता के साथ चौदह साल के वनवास और लंका में रावण को हराने की यात्रा है।

नवरात्रि के तीसरे दिन, रिया सिंघा ने अयोध्या में देवी सीता की भूमिका निभाई। रिया को सितंबर में मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज पहनाया गया था। ANI के साथ साक्षात्कार में, उन्होंने रामलीला के दौरान देवी सीता की भूमिका निभाने के अपने अनुभव के बारे में बात की।

अयोध्या में रिया सिंघा का अनुभव

रिया सिंघा ने उल्लेख किया कि यह उनके लिए एक जादुई अनुभव था। चूंकि यह अयोध्या में उनका पहला दौरा था, इसलिए उन्हें अपनी यात्रा बहुत पसंद आई और बहुत सारे अच्छे लोगों से मिलीं। उन्होंने आगे कहा कि अयोध्या की अपनी पहली यात्रा पर देवी सीता की भूमिका निभाना उनके लिए जादुई अनुभव था। अयोध्या में राम मंदिर की यात्रा के बारे में पूछे जाने पर, रिया ने कहा कि उन्होंने पूरे मंदिर का दौरा किया और भगवान का आशीर्वाद भी प्राप्त किया।

उन्होंने कहा, “मैं बहुत आभारी हूं कि मैं देवी सीता की भूमिका निभा रही हूं…मैं यहां अयोध्या आकर बहुत खुश हूं।”

रिया वैश्विक मिस यूनिवर्स 2024 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं – उन्होंने साक्षात्कार में कहा कि एक महीने में ग्रैंड फिनाले के साथ, उन्हें लगा कि इस साल रामलीला के लिए इतनी शानदार भूमिका निभाना एक दिव्य हस्तक्षेप था। मॉडल ने यह भी कहा कि राम मंदिर के दर्शन करने पर, उन्हें बहुत सारी दिव्य ऊर्जा का अनुभव हुआ।

रिया सिंघा के बारे में:

गुजरात की 19 वर्षीय मॉडल रिया सिंघा को मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज पहनाया गया। रिया ने मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज पाने के लिए 51 प्रतियोगियों को हराया। वह नवंबर में होने वाली वैश्विक प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

-एजेंसी