क्लियरट्रिप ने द बिग बिलियन डेज 2024 के ट्रैवेल सेल की घोषणा

Business

मुंबई /बेंगलुरु (अनिल बेदाग): फ्लिपकार्ट की एक कंपनी, क्लियरट्रिप ने ‘द बिग बिलियन डेज़’ (टीबीबीडी) के साथ अपने साल के सबसे बड़े ट्रैवेल सेल की घोषणा की है। यह सेल 26 सितंबर से 6 अक्टूबर 2024 तक चलेगी। इस साल, क्लियरट्रिप त्योहारी सीजन में यात्रा को लेकर भारतीयों की उम्मीदों का नया मानक स्थापित करना चाहती है। इसमें फ्लाइट्स, होटलों, बसों और हॉलिडे पैकेजेस पर शानदार डील्स मिलेंगी, जिससे ग्राहक अपने रोजमर्रा की जिंदगी से बाहर निकलकर खास छुट्टियों का आनंद ले सकेंगे।

उपभोक्ता अब केवल चीजों की खरीदारी ही नहीं, बल्कि महत्वपूर्ण अनुभवों पर भी ध्यान देने लगे हैं। इस तरह, यात्रा त्योहारी जश्न का एक अहम हिस्सा बन गई है। ‘द बिग बिलियन डेज़’ (टीबीबीडी) इसी ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए खास यात्रा डील्स पेश करता है, जो महत्त्वपूर्ण और किफायती होती हैं। ग्राहकों को त्योहारी मजे के साथ-साथ अच्छी बचत का भी लाभ मिलता है।

इस मौके पर क्लियरट्रिप के चीफ बिजनेस एंड ग्रोथ ऑफिसर अनुज राठी ने कहा, “हम भारतीय उपभोक्ताओं में एक बड़ा बदलाव देख रहे हैं, और यात्रा इस बदलाव का केंद्र बन गई है। क्लियरट्रिप में, हम यात्रा को सभी के लिए आसान बनाने के लिए एकीकृत प्रणाली पर काम कर रहे हैं। यह प्रणाली एयरलाइंस, होटलों और अन्य महत्वपूर्ण यात्रा भागीदारों को जोड़कर सभी के लिए एक संपूर्ण समाधान प्रदान करती है।”

उन्‍होंने आगे कहा, ‘’मौज-मस्‍ती के लिये यात्रा करने वाले 120 मिलियन और आउटबाउंड यात्रा करने वाले 27 मिलियन यात्रियों के साथ, अंतर्राष्‍ट्रीय यात्रा के लिये भारत की मांग बड़ी मजबूत हुई है। इसके जवाब में क्‍लीयरट्रिप ने लंबे ठहराव वाले गंतव्‍यों का एक खास चयन तैयार किया है, ताकि यात्रा में यूजर्स का अनुभव लक्‍जरी हो जाए। एयरलाइंस और होटल चेनों के साथ रणनीतिक भागीदारियों के द्वारा हम इन तैयार और उच्‍च-स्‍तरीय अनुभवों को लोगों की आकांक्षा में लाकर सुलभ एवं किफायती बनाते हैं।‘’

क्लियरट्रिप ने विशेष रूप से तैयार की गईं यह पेशकशें टीबीबीडी के लिये प्रस्‍तुत की हैं, ताकि ग्राहकों को बुकिंग की तारीख के आस-पास कीमतों में बढ़ोतरी से नुकसान न हो:

• 5-सितारा होटलों की शुरूआत 2499 रूपये से
• होटलों पर कम से कम 40% छूट (फ्लैश सेल- रोजाना शाम 7 से 9 बजे)
• इंटरनेशनल जगहों की यात्रा 5999 रूपये से शुरू
• लंदन, ऑस्‍ट्रेलिया और म्‍युनिक जैसे लंबे ठहराव वाले गंतव्‍यों के लिये एयर इंडिया, ब्रिटिश एयरवेज, लुफ्थांसा, इतिहाद, आदि के खास किराये
• घरेलू गंतव्‍यों की यात्रा 999 रूपये से शुरू
● बच्‍चों के लिये मुफ्त यात्रा- 12 साल से कम के 1 बच्‍चे के साथ सफर करने वाले परिवार को यह फायदा मिल सकता है (फ्लैश सेल- सीमित अवधि के‍ लिये और उपलब्‍धता का विषय)
● बाली, दुबई, मालदीव्‍स और थाइलैण्‍ड जैसे गंतव्‍यों के लिये इंटरनेशनल हॉलीडे पैकेजेस की शुरूआत प्रति व्‍यक्ति 9999 रूपये से
● बस बुकिंग्‍स पर 30% तक की छूट
● फ्लिपकार्ट और मिंत्रा के यूजर्स होटलों पर 15% तक की अतिरिक्‍त छूट पा सकते हैं। फ्लाइट को 1 रूपये में कैंसल किया जा सकता है और सुपरकॉइन्‍स से 1500 रूपये तक के अतिरिक्‍त डिस्‍काउंट भुनाये जा सकते हैं।

क्लियरट्रिप ने ग्राहक पर केन्द्रित नवाचारों से यात्रा को नई परिभाषा देना जारी रखा है। कंपनी की नई पेशकशें ‘क्लियरट्रिप फॉर वर्क’ और ‘बस पास’ इसी प्रतिबद्धता पर रोशनी डालती हैं कि उसे यात्रा को खास फायदों और बेजोड़ सुविधा से बेहतर बनाता है। कंपनी ने 2023 में इसके लॉन्‍च के बाद से हाल ही में बस कैटेगरी में 150% की शानदार वृद्धि दर्ज की है।

-up18News